अमेरिका में रुक नहीं रही भारतीयों के खिलाफ हिंसा! अब टेक कंपनी के कोफाउंडर को पीट-पीटकर मार डाला

वाशिंगटन के एक रेस्तरां के बाहर झगड़े के दौरान पीटे जाने के कारण घायल हुए भारतीय मूल के 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. जांचकर्ताओं ने बताया कि अमेरिका में हाल में भारतीय मूल के लोगों पर हमले की एक के बाद एक कई चिंताजनक घटनाएं सामने आई हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2024, 10:54 AM IST
  • गंभीर हालत में मिले थे विवेक तनेजा
  • फुटपाथ पर सिर मारकर किया घायल
अमेरिका में रुक नहीं रही भारतीयों के खिलाफ हिंसा! अब टेक कंपनी के कोफाउंडर को पीट-पीटकर मार डाला

नई दिल्लीः वाशिंगटन के एक रेस्तरां के बाहर झगड़े के दौरान पीटे जाने के कारण घायल हुए भारतीय मूल के 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. जांचकर्ताओं ने बताया कि अमेरिका में हाल में भारतीय मूल के लोगों पर हमले की एक के बाद एक कई चिंताजनक घटनाएं सामने आई हैं. 

फुटपाथ गंभीर हालत में मिले थे विवेक
उन्होंने बताया कि शोटो रेस्तरां के बाहर 'फिफ्टीन्थ स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट' के 1100 ब्लॉक पर दो फरवरी को देर रात करीब दो बजे इस घटना के संबंध में पुलिस को सूचना मिली जिसके बाद पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और उन्होंने विवेक तनेजा नाम के भारतीय मूल के व्यक्ति को फुटपाथ पर गंभीर रूप से घायल अवस्था में पाया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. 

फुटपाथ पर सिर मारकर किया घायल
वाशिंगटन डीसी के एक टेलीविजन स्टेशन ‘डब्ल्यूयूएसए’ के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तनेजा और एक अज्ञात व्यक्ति के बीच किसी बात पर हुई बहस हाथापाई में बदल गई और आरोपी ने तनेजा को जमीन पर गिराकर उसका सिर फुटपाथ पर मारा. गंभीर रूप से घायल तनेजा की बुधवार को अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी की तलाश कर रही है. आरोपी की फुटेज सीसीटीवी से प्राप्त कर ली गई है. 

टेक कंपनी के चेयरपर्सन थे विवेक 
तनेजा ‘डायनेमो टेक्नोलॉजीज’ के सह-संस्थापक और अध्यक्ष थे. इस सप्ताह की शुरुआत में अमेरिका के शिकागो शहर में भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर लुटेरों ने हमला किया था. इससे पहले जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में नशे के आदी एक व्यक्ति ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र विवेक सैनी की हथौड़े से वार कर हत्या कर दी थी. अमेरिका में इस साल भारतीय मूल के चार अन्य छात्रों की मौत हुई है.

यह भी पढ़िएः Pakistan Election Result: अब तक किस पार्टी को कितनी सीटें मिलीं, जानें सरकार बनाने की रेस में कौन सबसे आगे?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़