वार्षिक मुस्लिम समागम शुरू, कोरोना के चलते 2 साल के अंतराल के बाद आयोजन

बांग्लादेश में 2 साल के कोविड अंतराल के बाद वार्षिक मुस्लिम समागम शुरू हुआ है. इस आयोजन में भारत, पाकिस्तान, सऊदी अरब और ब्रिटेन सहित कई देशों के श्रद्धालु शामिल हुए हैं. आयोजकों ने कार्यक्रम स्थल से कई किलोमीटर दूर तक लाउडस्पीकर लगा दिए हैं, ताकि बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस प्रार्थना में शामिल हो सकें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 10:17 AM IST
  • पाकिस्तानी इस्लामी विद्वान जियाउल हक ने दिया उपदेश
  • 3 दिवसीय कार्यक्रम की प्रार्थना रविवार को आयोजित की जाएगी
वार्षिक मुस्लिम समागम शुरू, कोरोना के चलते 2 साल के अंतराल के बाद आयोजन

ढाका. बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी इलाके टोंगी में वार्षिक मुस्लिम जमावड़ा बिश्व इज्तेमा शुरू हो गया है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इस साल के विश्व इज्तेमा या विश्व धर्मसंघ के संस्करण की शुरुआत शुक्रवार को सुबह की नमाज के बाद पाकिस्तानी इस्लामी विद्वान मौलाना जियाउल हक के आम उपदेशों के साथ हुई.

2 साल का गैप
दो साल के कोविड-19 अंतराल के बाद यह आयोजन हो रहा है.इसमें देश और विदेश से हजारों श्रद्धालुओं का आगमन होता है. 

3 दिन का कार्यक्रम
तीन दिवसीय कार्यक्रम की प्रार्थना रविवार को आयोजित की जाएगी. इसमें ईश्वरीय आशीर्वाद और सभी मानव जाति के कल्याण की कामना की जाएगी. आयोजन के दौरान स्थानीय और विदेशी मौलवी बांग्ला, उर्दू और अन्य भाषाओं में बोलते रहे हैं.

लाउडस्पीकर लगे
आयोजकों ने कार्यक्रम स्थल से कई किलोमीटर दूर तक लाउडस्पीकर लगा दिए हैं, ताकि बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस प्रार्थना में शामिल हो सकें.इस आयोजन में भारत, पाकिस्तान, सऊदी अरब और ब्रिटेन सहित कई देशों के श्रद्धालु शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन, भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चल रहे थे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़