Iran Fire: ईरान में आग लगने से 32 लोगों की मौत, इनमें से ज्यादातर नशे के आदी

Iran Fire:  ईरान के लैंगरुड शहर में एक ड्रग्स रीहैबिलिटेशन सेंटर में आग की चपेट में आने से 32 लोगों की मौत की सूचना है. जबकि 17 लोग घायल हुए हैं.  मारे गए अधिकतर लोग ड्रग एडिक्ट बताए जा रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2023, 04:46 PM IST
  • इस हादसे में 17 लोग घायल हुए
  • नशामुक्ति केंद्र में थे क्षमता से अधिक लोग
Iran Fire: ईरान में आग लगने से 32 लोगों की मौत, इनमें से ज्यादातर नशे के आदी

नई दिल्ली: Iran Fire: ईरान में आग की चपेट में आने से 32 लोगों की मौत हो गई है. यह हादसा एक ड्रग्स रीहैबिलिटेशन सेंटर में हुआ. इसमें 17 लोग घायल हो गए हैं. मारे गए अधिकतर लोग ड्रग एडिक्ट थे.

सेंटर का मैनेजर गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, यह घटना ईरान के लैंगरुड शहर के एक अफीम पुनर्वास शिविर में आग लगने से हुई. यहां 40 लोगों के रहने की क्षमता है, लेकिन यहां पर तय सीमा से ज्यादा लोग थे. पुलिस ने इस मामले में रीहैबिलिटेशन सेंटर के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है. आग क्यों लगी, इस वजह का अभी खुलासा नहीं हो पाया है. 

ड्रग्स के अपराध करने पर फांसी
बता दें कि ईरानी सरकार ड्रग्स की लत को छुड़ाने के लिए कई सारे सख्त कदम उठाती है. यहां ड्रग्स को लेकर नियम भी काफी सख्त हैं. एमनेस्टी इंटरनेशनल एनजीओ के मुताबिक, ईरान में साल 2023 में जून तक 173 लोग ड्रग्स से संबंधित अपराधों में दोषी पाए गए और उन्हें फांसी दे दी गई. जबकि 2022 में 582 लोगों फांसी हुई थी, जिनमें 44% लोग ड्रग्स से जुड़े अपराधों के दोषी थे.

पहले भी हुए ऐसे मामले
इस साल अगस्त महीने में भी तेहरान के गार्डन बजार में आग लगी थी. किसी की जान नहीं गई, लेकिन मार्केट की कई दुकानें जलकर राख हो गईं. जनवरी 2017 में भी इसी तरह का मामला सामने आया था. उस वक्त एक 15 मंजिला शॉपिंग सेंटर में आग लगने से 22 लोगों की मौत हुई. 

ये भी पढ़ें- America में किस जुर्म में गिरफ्तार हुए 97 हजार भारतीय, अमेरिकी सांसद बोले- India में डर का माहौल!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़