Ayodhya Vande Bharat Train: दिल्ली से अयोध्या राम मंदिर तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का समय क्या है? टिकट किराया भी जानें

Delhi-Ayodhya Vande Bharat Train: आनंद विहार-अयोध्या वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन संचालित होगी. नई टाइमिंग के मुताबिक, ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 6:10 बजे चलेगी और दोपहर 2:30 बजे अयोध्या धाम जंक्शन पहुंचेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 24, 2024, 01:56 PM IST
  • अयोध्या से दिल्ली तक की टिकट 1570 रुपये
  • ट्रेन अयोध्या धाम जंक्शन से दोपहर 3:20 बजे चलेगी
Ayodhya Vande Bharat Train: दिल्ली से अयोध्या राम मंदिर तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का समय क्या है? टिकट किराया भी जानें

Delhi-Ayodhya Vande Bharat Train: नई आनंद विहार-अयोध्या वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन 4 जनवरी, 2024 से शुरू हुआ. 30 दिसंबर, 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्रेन का उद्घाटन किया गया था. यह नई ट्रेन राष्ट्रीय राजधानी और अयोध्या के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएगी, खासकर जब राम मंदिर जाने वालों की संख्या में बहुत बढ़ोतरी हुई है.

रेलवे के मुताबिक, आनंद विहार-अयोध्या वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन संचालित होगी. नई टाइमिंग के मुताबिक, ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 6:10 बजे चलेगी और दोपहर 2:30 बजे अयोध्या धाम जंक्शन पहुंचेगी.

रूट और टाइमिंग
भारतीय रेलवे के अनुसार, ट्रेन अयोध्या में पहुंचने से पहले, कानपुर सेंट्रल और लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन को कवर करेगी. ट्रेन का स्टॉपेज कानपुर सेंट्रल और चारबाग दोनों रेलवे स्टेशनों पर होगा. ट्रेन सुबह 11 बजे कानपुर सेंट्रल और दोपहर 12:25 बजे चारबाग पहुंचेगी.

वापसी में ट्रेन अयोध्या धाम जंक्शन से दोपहर 3:20 बजे चलेगी और रात 11:40 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी.

टिकट की कीमतें क्या हैं?
अयोध्या से दिल्ली तक, 22425 वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए सामान्य टिकट की कीमतें एसी चेयर कार (सीसी) के लिए 1570 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार (ईसी) के लिए 2915 रुपये हैं.

हालांकि, अयोध्या से दिल्ली के लिए तत्काल टिकट एसी चेयर कार (सीसी) के लिए 1805 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार (ईसी) के लिए 3440 रुपये है.

दिल्ली से अयोध्या तक, 22426 वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए सामान्य टिकट की कीमतें एसी चेयर कार (सीसी) के लिए 1625 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार (ईसी) के लिए 2965 रुपये हैं.

दिल्ली से अयोध्या के लिए तत्काल टिकट एसी चेयर कार (सीसी) के लिए 1860 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार (ईसी) के लिए 3490 रुपये में खरीदा जा सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़