Weather Update: दिल्ली में हल्की बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा तापमान

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में रविवार सुबह बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि बारिश होने के कारण पारा गिरकर 24.3 डिग्री सेल्सियस हो गया, जो औसत तापमान से तीन डिग्री कम है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2022, 04:22 PM IST
  • राजधानी के कई इलाकों में हुई बारिश
  • 37 डिग्री के आसपास रहेगा तापमान
Weather Update: दिल्ली में हल्की बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा तापमान

नई दिल्लीः Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में रविवार सुबह बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि बारिश होने के कारण पारा गिरकर 24.3 डिग्री सेल्सियस हो गया, जो औसत तापमान से तीन डिग्री कम है. 

राजधानी के कई इलाकों में हुई बारिश
उसने कहा कि सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 98 प्रतिशत दर्ज किया गया. राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों जैसे कि शाहदरा, अक्षरधाम, मयूर विहार, आईटीओ, साकेत और इंडिया गेट के आसपास के इलाकों में बारिश हुई. आईएमडी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में सुबह साढ़े आठ बजे तक शहर में 30 मिलीमीटर बारिश हुई. 

मौसम कार्यालय ने बहुत हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने और एक या दो स्थानों पर रिमझिम फुहार पड़ने का अनुमान जताया है. 

37 डिग्री के आसपास रहेगा अधिकतम पारा
अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

जम्मू कश्मीर में भी बारिश के आसार
उधर, जम्मू-कश्मीर के लिए मौसम विभाग ने रविवार को अगले 24 घंटों के दौरान आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "आम तौर पर अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है."

गुलमर्ग में 10 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान
न्यूनतम तापमान की बात करें तो श्रीनगर में 18, पहलगाम में 12.4 और गुलमर्ग में 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लद्दाख क्षेत्र के द्रास में न्यूनतम तापमान 8.6, लेह में 10.6 और कारगिल में 13.9 दर्ज किया गया. जम्मू में न्यूनतम तापमान 24.9, कटरा में 23.7, बटोटे में 18.1, बनिहाल में 16.8 और भद्रवाह में 17.9 रहा.

यह भी पढ़िएः खाली पेट कलौंजी का इस तरह करें सेवन, आपके शरीर को मिलेंगे ये 5 जबरदस्त फायदे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़