Weather Update: IMD ने मौसम को लेकर दिया अपडेट, जानें कब मिलेगी हांड कंपाने वाली ठंड से राहत?

Weather 6 February: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर कम होने का नाम नहीं ले रही है. फरवरी की शुरुआत से ही पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी से लेकर बारिश हो रही है. वहीं मैदानी इलाकों में रहने वाले लोग कोहरे और शीतलहर की मार झेल रहे हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 6, 2024, 10:51 AM IST
Weather Update: IMD ने मौसम को लेकर दिया अपडेट, जानें कब मिलेगी हांड कंपाने वाली ठंड से राहत?

नई दिल्ली, Weather 6 February: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर कम होने का नाम नहीं ले रही है. फरवरी की शुरुआत से ही पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी से लेकर बारिश हो रही है. वहीं मैदानी इलाकों में रहने वाले लोग कोहरे और शीतलहर की मार झेल रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर में सुबह एक समय कोहरे का कहर जारी है. हालांकि दिन में बादलों और धूप के बीच लुकाछिपी का खेल जारी है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी...
पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में बड़े ही अच्छे से ठंड महसूस की जा रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए मंगलवार को यलो अलर्ट जारी किया है.  मंगलवार से दिल्ली का आसमान साफ हो सकता है. इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट होने की संभावना है. इस वजह से मंगलवार से सुबह के वक्त ठंड फिर बढ़ सकती है और बुधवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

घने कोहरे का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन दिल्ली में अधिक कोहरा होगा. इस दौरान मंगलवार को सुबह के बाद आसमान साफ़ रहेगाऔर धूप खिलेगी. वहीं उत्तराखंड और कश्मीर में भी बर्फबारी होने से मौसम का मिजाज ठंडा हो रहा है. पहाड़ी इलाकों में भारी संख्या में पर्यटक घूमने जा रहे हैं. बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी ज्यादा बढ़ रहा है.  सोमवार शाम से ही तेज हवा उत्तर भारत के लोगों को परेशान कर रही है. 

आज का तापमान...
दिल्ली में आज का तापमान न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन कोहरे का येलो अलर्ट भी जारी किया है. स्काइमेट वेदर के मुताबिक, आज यानी 6 फरवरी को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वोतत्र भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और असम के कुछ हिस्सों में घना कोहरा हो सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़