Weather Update: घर से निकलते वक्त छाता रख लें साथ, झमाझम बरसने वाले हैं बादल, फिर से बढ़ेगी ठंड

Weather Update: हांड कंपाने वाली सर्दी से लगभग राहत मिल चुकी है. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. वहीं जाती ठंड के बीच के एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की जानकारी के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों में आज से अगले तीन दिनों तक तेज बारिश के साथ बर्फबारी और तूफान की संभावना है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 18, 2024, 07:48 AM IST
Weather Update: घर से निकलते वक्त छाता रख लें साथ, झमाझम बरसने वाले हैं बादल, फिर से बढ़ेगी ठंड

नई दिल्ली, 18 February 2024 Weather Update: हांड कंपाने वाली सर्दी से लगभग राहत मिल चुकी है. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. वहीं जाती ठंड के बीच के एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की जानकारी के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों में आज से अगले तीन दिनों तक तेज बारिश के साथ बर्फबारी और तूफान की संभावना है.उत्तरी और पश्चिमी भारत के बड़े हिस्से के लिए एक महत्वपूर्ण मौसम चेतावनी जारी की है. इसमें अगले कुछ दिनों में ओलावृष्टि और भारी बारिश की संभावना का संकेत दिया गया है.

बारिश के साथ तूफ़ान का अलर्ट...
मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में यानी कि 20 फरवरी तक पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश के साथ-साथ तूफान आने की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में 19 से 22 फरवरी के बीच बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 17 से 22 फरवरी तक तेज बारिश और बर्फबारी होने वाली है. 

बदलेगा मौसम का मिजाज...
इसके अलावा पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा और ठंड से लोग दोबारा परेशान होंगे. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 20 से 22 फरवरी के बारिश होने की संभावना है, तो वहीं  पूर्वी उत्तरी राजस्थान में 19 से 20 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

फिर से बढ़ेगी ठंड...
IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में अगले तीन दिनों में हांड कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. 19 से 22 फरवरी के बीच, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बारिश होने की संभावना है.

स्काईमेट वेदर के अनुसार पंजाब में 18 से 20 फरवरी के बीच, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 19 से 21 फरवरी के बीच गरज, बिजली, ओलावृष्टि और 30 से 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. 19 से 20 फरवरी के बीच राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 17 फरवरी को बिहार और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़