चांद की तरह चमकने लगेगा आपका फेस और बाल भी हो जाएंगे लंबे, ये हरे रंग की चीज 11 दिनों में पहुचाएगी फायदा

सुंदर दिखना किसे अच्छा नहीं लगता है, लेकिन इसके लिए लोग मार्केट से महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स पर पैसा खर्च करते हैं. कई बार यह प्रोडक्ट आपके फेस को नुकसान पहुंचा देते हैं, जिससे आपके चेहरे की सुंदरता पर दाग लग जाता है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Nov 28, 2023, 02:26 PM IST
चांद की तरह चमकने लगेगा आपका फेस और बाल भी हो जाएंगे लंबे, ये हरे रंग की चीज 11 दिनों में पहुचाएगी फायदा

Vitamin E Capsule Benefits: सुंदर दिखना किसे अच्छा नहीं लगता है, लेकिन इसके लिए लोग मार्केट से महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स पर पैसा खर्च करते हैं. कई बार यह प्रोडक्ट आपके फेस को नुकसान पहुंचा देते हैं, जिससे आपके चेहरे की सुंदरता पर दाग लग जाता है. बाजार में तमाम ऐसी क्रीम और ब्यूटी प्रोडक्ट होते हैं, जो महंगे तो होते ही है साथ ही उन प्रोडक्ट में केमिकल भी होता है. आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में यह जानकारी लाए हैं कि कैसे आप अपने फेस को सुंदर बना सकते है, तो आइये जानते हैं...

विटामिन-E कैप्सूल 
मार्केट में सस्ता सा मिलने वाला विटामिन-E Vitamin Eआपकी सुंदरता को चार चांद लगा सकता है. बाजार में यह कैप्सूल बड़ी ही आसानी से मिल जाता है. Vitamin-E Capsule आपके चेहरे के साथ-साथ आपके बालों के लिए भी काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.  यह फेस को अंदर से क्लीन करता है, जिससे चेहरे पर निखार आता है.   

त्वचा और बाल 
विटामिन E का कैप्सूल न केवल त्वचा की सुंदरता को बढ़ाता है बल्कि इसका उपयोग बालों को सुंदर बनाने के लिए भी किया जाता है. रात को सोने से पहले चेहरे पर विटामिन E के कैप्सूल को लगाना बहुत फायदेमंद होता है. इससे फेस का एक्ट्रा ऑयल खत्म होता है, जिससे त्वचा खिली और सॉफ्ट लगती है. 

धूल मिट्टी
जब भी आप किसी काम से बाहर जाते हैं, तो तुरंत आपके चेहरे पर धुल मिट्टी बैठ जाती है. इस कारण चेहरे पर मौजूदा पोर्स बड़े हो जाते हैं, जिसके कारण चेहरा खराब लगने लगता है. इसको हटाने के लिए विटामिन-E काफी लाभदायक हो सकता है.  

गुलाबजल 
रात को सोने से पहले विटामिन E और गुलाबजल  को एक साथ मिला लें. इसके बाद आप इस पेस्ट को अपने फेस पर लगा लें और थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को धो लें. इससे आपके चहरे के पोर्स टाइट हो जाते हैं. गुलाब जल और विटामिन E को मिलाकर टोनर भी बनाया जा सकता है, जिसे रात को चेहरे पर लगाने से चेहरा काफी फ्रेश लगता है.  अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप बादाम के तेल में विटामिन E का कैप्सूल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इससे आपके चेहरे का चिपचिपापन दूर होता है.  

 कील मुहांसे
अगर आपके चेहरे पर कील मुहांसे हैं, तो भी आप विटामिन E के कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं. विटामिन E मे एंटी बैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं जो चेहरे पर होने वाले मुंहासों से छुटकारा दिलाने में हेल्पफुल होते हैं. इसके अलावा यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि विटामिन E के कैप्सूल को कभी भी चेहरे पर डायरेक्ट नहीं लगाना चाहिए. इससे आपके चेहरे पर साइटइफेक्ट हो सकते हैं. इस कैप्सूल को हमेशा किसी चीज में मिलाकर लगाना चाहिए. 

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़