CSK vs RCB: चेन्नई की प्लेऑफ की राह में खुद धोनी बने विलेन? कार्तिक ने कर दिया बड़ा खुलासा

CSK vs RCB: आईपीएल 2024 में सीएसके का सफर खत्म हो चुका है. इस बीच एक ऐसी बात सामने आ रही है जिसने एमएस धोनी को सीएसके के प्लेऑफ की होड़ से बाहर होने का विलेन बना दिया है. शनिवार देर रात को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने अंतिम ओवर में सीएसके का छठा आईपीएल खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 19, 2024, 03:19 PM IST
  • लगातार छह मैच जीती आरसीबी
  • स्टेडियम के बाहर चली गई गेंद
CSK vs RCB: चेन्नई की प्लेऑफ की राह में खुद धोनी बने विलेन? कार्तिक ने कर दिया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः CSK vs RCB: आईपीएल 2024 में सीएसके का सफर खत्म हो चुका है. इस बीच एक ऐसी बात सामने आ रही है जिसने एमएस धोनी को सीएसके के प्लेऑफ की होड़ से बाहर होने का विलेन बना दिया है. शनिवार देर रात को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने अंतिम ओवर में सीएसके का छठा आईपीएल खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया.

आरसीबी की पांच बार की चैंपियन सीएसके पर 27 रनों की जीत के बाद, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि कैसे एमएस धोनी का छक्का ही आरसीबी के लिए जीत में मददगार साबित हुआ.

लगातार छह मैच जीती आरसीबी

फाफ डु प्लेसिस की टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचना किसी सपने का पूरा होने की तरह है क्योंकि सीजन में जो हाल इस टीम का था, उसे देखकर शायद ही किसी ने सोचा होगा कि यह टीम टॉप-4 में भी पहुंच सकती है. आरसीबी की प्लेऑफ तक की राह काफी अलग रही. जो टीम सीजन के पहले भाग के दौरान अंक तालिका में सबसे नीचे रही उसने दूसरे भाग में बल्ले, गेंद और मैदान में जबरदस्त प्रयासों का प्रदर्शन करते हुए लगातार छह मैच जीते, जिसमें चेन्नई के खिलाफ सबसे महत्वपूर्ण और कठिन चुनौती में भी जीत शामिल है.

स्टेडियम के बाहर चली गई गेंद

प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए सीएसके को आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर एमएस धोनी थे, जिनसे गेंदबाज खौफ खाते हैं. आरसीबी ने यश दयाल पर भरोसा दिखाया. हालांकि, माही ने पहली ही गेंद पर 110 मीटर लंबा छक्का लगाया. यह सिर्फ बाउंड्री के बाहर ही नहीं, बल्कि सीधे छत को पार करते हुए स्टेडियम के बाहर ही पहुंच गई. यह वही क्षण था जिसने मैच का पासा पलट दिया.

'नई गेंद से बॉलिंग करना हुआ आसान'

कार्तिक के मुताबिक गेंद खो जाने और गेंदबाजों को नई गेंद दिए जाने से टीम को मैच जीतने में मदद मिली.मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा, "सबसे अच्छी चीज आरसीबी के लिए यह हुई कि एमएस धोनी ने आखिरी ओवर में ग्राउंड के बाहर छक्का लगा दिया. इसकी वजह से हमें नई गेंद मिल गई और फिर गेंदबाजी करना आसान हो गया."

गेंद बदले जाने के बाद अगली ही गेंद पर धोनी आउट हो गए. दयाल ने पैर पर धीमी गेंद फेंकी जो बल्ले का किनारा लेकर गई और कैच लपक लिया गया, जिससे मैच पूरी तरह से आरसीबी के पक्ष में आ गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़