इस नवरात्र परिवार के साथ करें वैष्णो देवी के दर्शन, IRCTC लेकर आया है शानदार टूर पैकेज

अगर आप भी इस नवरात्र के समय अपने परिवार समेत मां वैष्णो देवी की यात्रा करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक बेहद ही शानदार रेल टूर पैकेज लेकर आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2022, 02:55 PM IST
  • इस नवरात्र परिवार के साथ करें वैष्णो देवी के दर्शन
  • IRCTC लेकर आया है शानदार रेल टूर पैकेज
इस नवरात्र परिवार के साथ करें वैष्णो देवी के दर्शन, IRCTC लेकर आया है शानदार टूर पैकेज

नई दिल्ली: सितंबर के महीने में नवरात्र शुरू होने जा रहे हैं. नवरात्र के समय कई सारे लोगों के मन में वैष्णो देवी के दर्शनों की इच्छा रहती है. अगर आप भी इस नवरात्र के समय अपने परिवार समेत मां वैष्णो देवी की यात्रा करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक बेहद ही शानदार रेल टूर पैकेज लेकर आया है. आप इस पैकेज में काफी कम खर्च में मां वैष्णो देवी की यात्रा कर सकते हैं. 

कहां से शुरू होगी यात्रा

मां वैष्णो देवी यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगी. यह यात्रा ट्रेन नंबर 22461 श्री शक्ति एक्सप्रेस से होगी. पूरी रात ट्रेन में यात्रा करने के बाद श्रद्धालु अगले दिन कटरा रेलवे स्टेशन पर उतरेंगे. इसके बाद यात्रियों को एसी डॉरमेट्री में नहाने धोने और चेंज करने का समय दिया जाएगा. गेस्ट हाउस में नाश्ता करने के बाद यात्रियों को बाणगंगा तक ड्रॉप कर दिया जाएगा. बाणगंगा से आगे वैष्णो देवी मंदिर तक की यात्रा यात्रियों को खुद से ही करनी होगी. 

दर्शन करके लौटने के बाद यात्रियों को वापस बाणगंगा से पिक किया जाएगा और उनको वापस गेस्ट हाउस ले जाया जएगा. गेस्ट हाउस में आराम करने के बाद यात्री वापस कटरा स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

मिलने वाली सुविधाएं और किराया

इस टूर पैकेज में यात्रियों को थर्ड क्लास एसी में यात्रा कराई जाएगी. इसके अलावा यात्रियों को कटरा के गेस्ट हाउस में नहाने धोने और चेंज करने की सुविधा भी मौजूद रहेगा. साथ ही यात्रियों को नाश्ता भी दिया जाएगा. इसके अलावा लॉकर सुविधा भी उपलब्ध रहेगी. यात्रियों को बाणगंगा तक लाने और ले जाने की सुविधा भी रहेगी. साथ 1 से 2 घंटे के आराम के लिए डॉरमेट्री की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी. IRCTC के इस पैकेज के लिए आपको 3515 रुपये खर्च करने होंगे. 

यह भी पढ़ें: भारत के इस सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार के लिए आप भी कर सकते हैं आवेदन, जानें कब है लास्ट डेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़