इन छुट्टियों में करें हिमाचल की वादियों की सैर, IRCTC लेकर आया है सस्ता टूर प्लान

पहाड़ों पर घूमने के लिए कई सारे लोग हिमाचल प्रदेश की यात्रा पर जाते हैं. अगर आप भी इन सर्दियों के मौसम में हिमाचल की सैर करना चाहते हैं तो आप डलहौजी और धर्मशाला की सैर कर सकते हैं. IRCTC इसके लिए एक बेहद शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2022, 06:54 PM IST
  • इस सर्दियों में करें हिमाचल की सैर
  • IRCTC लेकर आया है टूर पैकेज
इन छुट्टियों में करें हिमाचल की वादियों की सैर, IRCTC लेकर आया है सस्ता टूर प्लान

नई दिल्ली: ठंडियों का मौसम लगभग शुरू होने वाला है. ऐसे में ठंडियों के मौसम में घूमने के लिए कई सारे लोग पहाड़ों का रुख करते हैं. इस दौरान पहाड़ों पर घूमने के लिए कई सारे लोग हिमाचल प्रदेश की यात्रा पर जाते हैं. अगर आप भी इन सर्दियों के मौसम में हिमाचल की सैर करना चाहते हैं तो आप डलहौजी और धर्मशाला की सैर कर सकते हैं. IRCTC इसके लिए एक बेहद शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. इस पैकेज की सबसे शानदार बात यह है कि इसमें आपको चंडीगढ़ और अमृतसर की सैर करने का भी मौका मिलेगा. 

हिमाचल का पूरा टूर प्लान

यात्रा की शुरुआत भोपाल से होगी. रात में यात्रा करने के बाद अगली सुबह यात्री हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे. वहां से यात्री चंडीगढ़ से लिए प्रस्थान करेंगे. वहां पर शाम को यात्री सुखना झील की सैर करेंगे. अगले दिन यात्री डलहौजी के लिए रवाना होंगे. डलहौजी में रात का आराम करके अगले दिन सैलानी डलहौजी की सैर करेंगे. 

डलहौजी से यात्री अमृतसर के लिए निकल जाएंगे. अमृतसर में यात्री वाघा बार्डर की सैर करेंगे. इसके बाद वापस होटल पहुंच कर रात में आराम करेंगे. अगले दिन नाश्ता करके यात्री जलियावाला बाग और गोल्डन टेंपस की सैर करेंगे. अगले दिन सैलानी नाश्ता करके चंडीगढ़ के लिए निकल जाएंगे. वहां पर वे रोज गार्डन और रॉक गार्डन की सैर करेंगे. चंडीगढ़ से यात्री दिल्ली के लिए निकल जाएंगे. जहां से वे वापस भोपाल लौट जाएंगे. 

कितने का है पूरा टूर पैकेज

8 रात और 9 दिन वाले इस हिमाचल और पंजाब के टूर के लिए आपको 25,810 रुपये खर्च करने होंगे. इसमें आपको AC का टिकट होटल, नाश्ता और डिनर जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी. 

यह भी पढ़ें: सर्वे: डायबिटीज पेशेंट जरूर करें ये काम, दिमागी बीमारी का खतरा होगा कम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़