UP Police Bharti: बढ़ गई यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने की डेट, इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई

UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस में निकली बंपर भर्तियों के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है. बता दें कि यूपी पुलिस में निकले कंप्यूटर ऑपरेटर के बंपर पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा कर अब 31 जनवरी कर दी गई है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 29, 2024, 11:29 AM IST
UP Police Bharti: बढ़ गई यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने की डेट, इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई

नई दिल्ली, UP Police Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस में निकली बंपर भर्तियों के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है. बता दें कि यूपी पुलिस में निकले कंप्यूटर ऑपरेटर के बंपर पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा कर अब 31 जनवरी कर दी गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर (गोपनीय), पुलिस सहायक सब इंस्पेक्टर (लिपिक) और पुलिस सहायक सब इंस्पेक्टर (लेखा) के 921 पदों के लिए बंपर भर्तियां निकली है. 

बढ़ाई गई आवेदन की डेट 
इन पदों के लिए अब इच्छुक कैंडिडेट्स 31 जनवरी रात 12 बजे तक बढ़ा दी गई है.  कैंडिडेट्स इन पदों को भरने के लिए यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

यहां करें आवेदन...
उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) में कंप्यूटर ऑपरेटर के 930 पदों पर वैकेंसी निकली है. इन पदों को भरने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. बता दें कि इन पदों का फॉर्म भरने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in. पर जाना होगा. 

आवेदन के लिए योग्यता क्या है
यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड के कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए (Grade-A) पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही उसके पास कंप्यूटर नॉलेज में ‘O’ सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. इन पदों में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 28 होनी चाहिए. बता दें कि उम्र की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़