मिडिल क्लास की इस पसंदीदा कंपनी ने बढ़ाए कारों के दाम, जानें कितनी महंगी हो गई कीमत

Tata Motors Price Hike: अपने ग्राहकों को झटका देते हुए देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स ने भी अब अपनी गाड़ियों के दाम में इजाफा कर दिया है. टाटा के इस फैसले का सबसे बुरा असर मिडिल क्लास और अपर मिडिल क्लास आय वर्ग वाले लोगों पर पड़ेगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2022, 08:57 AM IST
  • मिडिल क्लास फैमिली की पहुंच से दूर हो रहा कार खरीदना
  • मिडिल क्लास की इस पसंदीदा कंपनी ने बढ़ाए गाड़ियों के दाम
मिडिल क्लास की इस पसंदीदा कंपनी ने बढ़ाए कारों के दाम, जानें कितनी महंगी हो गई कीमत

नई दिल्ली. आम जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है. इस बार महंगाई के इस झटके का असर सबसे ज्यादा असर मिडिल क्लास और अपर मिडिल क्लास वर्ग के लोगों पर पड़ने वाला है. बढ़ती हुई महंगाई के बीच जहां एक तरफ सिलेंडर से लेकर खाने पीने का समान तक महंगा हो रहा है, वहीं अब कार की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. 

टाटा ने बढ़ाए अपनी कारों के दाम

अपने ग्राहकों को झटका देते हुए देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स ने भी अब अपनी गाड़ियों के दाम में इजाफा कर दिया है. टाटा के इस फैसले का सबसे बुरा असर मिडिल क्लास और अपर मिडिल क्लास आय वर्ग वाले लोगों पर पड़ेगा. 

टाटा की गाड़ियों की रहती है खासी डिमांड

बता दें कि, मिडिल क्लास और अपर मिडिल क्लास फैमिली के बीच टाटा की गड़ियों की खासी डिमांड रहती है. टाटा की गाड़ियां अपने सुरक्षा फीचर्स, माइलेज, रोड सेफ्टी फीचर्स और बजट की वजह से मध्यम आय वर्ग वालों के बीच काफी लोकप्रिय रही हैं. जिस वजह से टाटा के दाम में बढ़ोतरी करने से इन मध्यम आय वर्ग वालों की उम्मीदों का झटका लगा है. 

क्यों महंगी हुई गाड़ियां

टाटा मोटर्स के मुताबिक, वो पैसेंजर व्हीकल के दामों में करीब 0.55 फीसदी की बढ़ोतरी कर रही है. टाटा मोटर्स द्वारा दाम में हुई यह बढ़ोतरी शनिवार 09 जुलाई 2022 से लागू हो चुकी है. बता दें कि, मॉडल और वेरियंट के हिसाब से गाड़ी के दामों में बढ़ोतरी की गई है.

दरअसल टाटा मोटर्स ने गाड़ी बनाने बनाने में आने वाली लागतों में बढ़ोतरी की वजह से अपने वहनों के दाम में इजाफा करने का फैसला किया है. टाटा मोटर्स का कहना है कि, पिछले कुछ महीनों के दौरान कार बनाने में इस्तेमाल होने वाली कई चीजों के दाम जैसे एल्युमिनियम,स्टील और दूसरे मेटल्स और अन्य कमोडिटी मटेरियल्स के दाम में इजाफा हुआ है. 

जिस वजह से कार बनाने की लागत में भी बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में लागत में हुई बढ़ोतरी के कारण कंपनी ने पैसेंजर गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. कंपनी के इनपुट कॉस्ट को मैनेज करने के लिए यह फैसला लिया गया है. बता दें कि, इससे पहले अप्रैल के महीने में भी टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल के दाम 1.1 फीसदी बढ़ाये थे.

यह भी पढ़ें: तो क्या फिर घटेंगे पेट्रोल डीजल के दाम? जानिये क्या है वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़