स्ननैपचैट दे रहा हर महीने 40 लाख कमाने का मौका, बस करना होगा ये काम

स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में शीर्ष साउंड क्रिएटर्स को 50 हजार डॉलर तक का मासिक अनुदान देगी. अगर भारतीय रुपयों में इसका हिसाब लगाएं तो यह रकम लगभग 40 लाख रुपये हर महीने के बराबर बैठती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 04:55 PM IST
  • स्ननैपचैट दे रहा हर महीने 40 लाख कमाने का मौका
  • स्ननैपचैट यूजर्स को बस करना होगा ये काम
स्ननैपचैट दे रहा हर महीने 40 लाख कमाने का मौका, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: भारत के स्नैपचैट यूज करने वाले लोगों के लिए एक बेहद ही अच्छी खबर है. दरअसल अब आप स्नेप चैट से पैसा भी कमा सकते हैं और वो भी लाखों में. स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में शीर्ष साउंड क्रिएटर्स को 50 हजार डॉलर तक का मासिक अनुदान देगी. अगर भारतीय रुपयों में इसका हिसाब लगाएं तो यह रकम लगभग 40 लाख रुपये हर महीने के बराबर बैठती है. 

इन लोगों को मिलेंगे 40 लाख

जो भी टॉप स्नैपचैट यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर नवंबर से म्यूजिक डिस्ट्रीब्यूट कर रहे हैं उनको इसका फायदा मिलेगा. स्नैप ने एक स्वतंत्र डिजिटल संगीत वितरण सेवा, डिस्ट्रोकिड के साथ भागीदारी की है, ताकि वह अधिकतम 20 कलाकारों को हर महीने 2,500 डॉलर भुगतान कर सके. 

कंपनी ने लॉन्च किया है ये खास फंड

भारत में स्नैप ने 'स्नैपचैट साउंड्स क्रिएटर फंड' लॉन्च किया है, जो एक नया अनुदान कार्यक्रम है जिसे देश में उभरते कलाकारों को वीडियो निर्माण चलाने और स्नैपचैट और स्पॉटलाइट पर समान रूप से सांस्कृतिक क्षणों को परिभाषित करने के लिए डिजाइन किया गया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि मासिक अनुदान भारत में रहने वाले कलाकारों और 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के कलाकारों के लिए होगा. 

क्या कहा स्नैपचैट ने 

स्नैप की अंतरिम बाजार विकास प्रमुख, लक्ष्य मालू ने कहा, "हम भारत में स्वतंत्र और उभरते कलाकारों का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं जो स्नैपचैट पर रचनाएं चला रहे हैं. सार्थक फंडिंग और रचनात्मक सहायता प्रदान कर हमारा लक्ष्य कलाकारों को संगीत में करियर बनाने और आगे बढ़ाने के लिए सशक्त महसूस कराना है."

क्या है स्नैपचैट कै साउंड्स फीचर्स

साउंड्स, एक ऐसी सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्नैप्स के साथ-साथ अपनी स्वयं की रचनाओं में लाइसेंस प्राप्त संगीत जोड़ने की अनुमति देती है. यह भारत में व्यापक रूप से उपयोग की जाती है जहां उपयोगकर्ता संगीत के साथ अपने स्नैप को बढ़ाते हैं और एक मजेदार तरीके से संवाद करने में सक्षम होते हैं. साउंड्स लॉन्च करने के बाद से, स्नैपचैट पर साउंड्स से संगीत के साथ बनाए गए वीडियो के चलते सामूहिक रूप से 2.7 अरब से अधिक वीडियो बनाए गए और विश्व स्तर पर 183 अरब से अधिक बार देखा गया. 

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: दिल्ली सर्राफा बाजार में गिरी गोल्ड की कीमत, 8,600 रुपये सस्ता हुआ सोना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़