राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन के टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कब से शुरू होंगी उड़ानें

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन अकासा एयर अपनी पहली उड़ान बहुत जल्द भरने जा रही है. इसके रूट और तारीखों की जानकारी सामने आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2022, 04:56 PM IST
  • बोइंग 737 मैक्स विमान भरेंगे उड़ान
  • 28 उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू
राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन के टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कब से शुरू होंगी उड़ानें

नई दिल्लीः अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन अकासा एयर अपनी पहली उड़ान बहुत जल्द भरने जा रही है. इसके रूट और तारीखों की जानकारी सामने आई है. इसके मुताबिक, अकासा एयरलाइन 7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर अपनी पहली उड़ान के साथ अपना कमर्शियल अभियान शुरू करने के लिए तैयार है.

बोइंग 737 मैक्स विमान भरेंगे उड़ान
एयरलाइन ने जानकारी दी कि वह कमर्शियल संचालन के लिए मार्ग पर बोइंग 737 मैक्स विमान तैनात करेगी. दो बोइंग 737 मैक्स विमानों पर उड़ान संचालन किया जाएगा. बोइंग ने पहले ही एक विमान की डिलीवरी कर दी है और दूसरा इस महीने के अंत में दिया जाएगा.

28 उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू
अकासा एयर ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि उसने 28 उड़ानों पर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है, जो 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर साप्ताहिक और साथ ही 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर 28 उड़ानें संचालित होंगी.

अकासा एयर के सह-संस्थापक और मुख्य कमर्शियल अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा, "हम नए बोइंग 737 मैक्स विमान के साथ मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ परिचालन शुरू कर रहे हैं."

अधिक शहरों को जोड़ेंगे
अय्यर ने कहा, "हम अपने नेटवर्क विस्तार योजनाओं के लिए चरणबद्ध दृष्टिकोण अपनाएंगे और अधिक शहरों को जोड़ेंगे, क्योंकि हम अपने पहले साल में हर महीने अपने बेड़े में दो विमान जोड़ रहे हैं."

डीजीसीए से मिल चुका है प्रमाण पत्र
अकासा एयर विमानन उद्योग में प्रवेश करने वाली सबसे प्रतीक्षित कम लागत वाली एयरलाइनों में से एक है. एयरलाइन को इस महीने की शुरुआत में नागरिक उड्डयन नियामक महानिदेशालय (डीजीसीए) से ऑपरेटर प्रमाणपत्र मिला था.

यह भी पढ़िएः CBSE 10th, 12th Result 2022: सीबीएसई ने जारी किए 10वीं के नतीजे, रिजल्ट में लड़कियां रहीं अव्वल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़