पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों की बल्ले बल्ले, अब एफडी पर मिलेगा पहले से ज्यादा ब्याज

बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 4 जुलाई 2022 से नई एफडी की दरें प्रभावी रहेंगी. पीएनबी के ग्राहकों को अब पहले के मुकाबले ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2022, 02:48 PM IST
  • पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर
  • 2 करोड़ से कम की एफडी करवाने वालों को लाभ
पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों की बल्ले बल्ले, अब एफडी पर मिलेगा पहले से ज्यादा ब्याज

नई दिल्ली. अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए एफडी की दरों का बढ़ाने कि फैसला किया है. इस इजाफे का लाभ 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी करवाने वाले ग्राहकों को मिलेगा. बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 4 जुलाई 2022 से नई एफडी की दरें प्रभावी रहेंगी.

कितना बढ़ा एफडी पर ब्याज

पीएनबी की तरफ से 7 दिन से 45 दिन की एफडी पर 3 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है. वहीं, 46 दिन से 90 दिन की एफडी करवाने वाले ग्राहकों को 3.25 फीसदी का ब्याज मिलेगा. 

इसके अलावा बैंक अब एक साल से  2 साल तक की एफडी करवाने वाले ग्राहकों को 5.30 फीसदी की दर से ब्याज देगा. इस टाइम पीरियड के लिए अभी तक 5.20 फीसदी की दर से ब्याज मिलता था. यानी ग्राहकों को 10 बेसिस प्वाइंट का फायदा हुआ है. वहीं, तीन साल से 5 साल तक की एफडी करवाने वाले ग्राहकों 4 जुलाई से 5.30 फीसदी की जगह 5.50 फीसदी का ब्याज मिलेगा.

इस वजह से बढ़ा ब्याज

बता दें कि पिछले महीने यानी जून में आरबीआई द्वारा रेपो रेट में इजाफा किया गया था. जिसके बाद से ही ऐसी उम्मीदें थीं कि, बैंकों द्वारा एफडी दरों में इजाफा किया जाएगा. 

आरबीआई द्वारा रेपो रेट में इजाफे के फैसले के बाद देश के कई सारे बैंकों द्वारा एफडी रेट पर इंट्रेस्ट को बढ़ा दिया गया था. हालांकि रेपो रेट में इजाफे की वजह से कई सारे बैंकों द्वारा लोन दरों को भी महंगा कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: सस्ते में मिल रहा है प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा है ऑप्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़