LPG cylinder Price: फिर सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें अब कितने रुपये कम हुए

LPG Cylinder Price: लोगों के लिए खुशखबरी है. 1 सितंबर को महीने के पहले दिन एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में फिर कटौती की गई है. हर महीने की 1 तारीख को तेल कंपनियां सिलेंडर के दाम की समीक्षा करती हैं. ऐसे में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 157 रुपये की कमी की गई है. इससे पहले मंगलवार को सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की कमी की घोषणा की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2023, 09:32 AM IST
  • आज कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता
  • बीते दिनों घरेलू सिलेंडर के रेट भी हुए थे कम
LPG cylinder Price: फिर सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें अब कितने रुपये कम हुए

नई दिल्लीः LPG Cylinder Price: लोगों के लिए खुशखबरी है. 1 सितंबर को महीने के पहले दिन एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में फिर कटौती की गई है. हर महीने की 1 तारीख को तेल कंपनियां सिलेंडर के दाम की समीक्षा करती हैं. ऐसे में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 157 रुपये की कमी की गई है. इससे पहले मंगलवार को सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की कमी की घोषणा की थी.

दिल्ली, कोलकाता और मुंबई के नए रेट

कमर्शियल गैस सिलेंडर के ताजा दाम की बात करें तो यह अब 1522.50 रुपये हो गया है. नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं. यानी अब 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर दिल्ली में 1680 रुपये की जगह 1522.50 रुपये में मिलेगा. वहीं कोलकाता में भी कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट 1082.50 रुपये से कम होकर 1635 रुपये हो गए हैं.

इसी तरह मुंबई में अब कमर्शियल सिलेंडर 1640.50 रुपये की जगह 1482 रुपये में मिलेगा. गैस सिलेंडर के दाम कम होने से लोगों को राहत मिली है.

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में हुई थी कटौती
इससे पहले केंद्र सरकार ने मंगलवार को महंगाई से लोगों को राहत देते हुए घरों में इस्तेमाल वाले रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) के दाम 200 रुपये घटाने का ऐलान किया था. इससे उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी मिलेगी. उन्हें पहले 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही थी. 

इस फैसले के बाद दिल्ली में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर की लागत बुधवार से 903 रुपये हो गई. यह पहले 1,103 रुपये थी. वहीं उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर 703 रुपये में मिल रहा है.

यह भी पढ़िएः Opposition Meeting: आज INDIA गठबंधन के संयोजक और लोगो पर हो सकता है फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़