कांवड़ यात्रा की वजह से यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, एग्जाम हुए कैंसिल

कांवड़ यात्रा की वजह से उत्तर प्रदेश में शिव भक्तों की सुविधा के लिए विशेष तमाम इंतजाम कर रही है. ऐसे में यूपी के कई जीलों के स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्देश किए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2023, 12:35 PM IST
  • कांवड़ यात्रा के चलते बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज
  • यूपी के इन जीलों में एग्जाम हुए कैंसिल
कांवड़ यात्रा की वजह से यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, एग्जाम हुए कैंसिल

नई दिल्ली: कांवड़ यात्रा की वजह से उत्तर प्रदेश में शिव भक्तों की सुविधा के लिए विशेष तमाम इंतजाम कर रही है. मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस एवं प्रशासन ने यातायात प्रबंधन के साथ-साथ हेल्थ की भी सुविधा दी है. 5 जुलाई मंगलवार को कांवर यात्रा शुरू हो गई.  मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने नोटिस जारी करते हुए यह बताया है कि कांवड़ यात्रा को देखते हुए जनपद के सभी शिक्षण संस्थान 8 जुलाई से 16 जुलाई तक बंद रहेंगे. 

मुजफ्फरनगर में बंद रहेगा स्कूल और कॉलेज 
 मुजफ्फरनगर डीएम की तरफ से यह सूचना प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालय, सीबीएसई समेत आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय, डिग्री कालेज, डायट, तकनीकी संस्थानों को भेज दी गई है. जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर की तरफ से आई सूचना के मुताबिक दिनांक 8 जुलाई से जनपद के सभी शिक्षण संस्थान16 जुलाई तक बंद रहेंगे. 4 जुलाई से शुरू हुई कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जिला अधिकारी ने समस्त शिक्षण संस्थाओ के संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं.

मुजफ्फरनगर जिला अधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने जनपद में संचालित होने वाले प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालय, सीबीएसई समेत आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय, डिग्री कालेज, डायट, तकनीकी संस्थान संचालकों को निर्देश देते हुए कहा है कि 8 जुलाई से 16 जुलाई तक जनपद के सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.

मेरठ, सहारनपुर और बागपत 
कांवड़ यात्रा की वजह से मेरठ में सभी स्कूल और कॉलेज 10 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया है. 10 से 17 जुलाई तक सभी स्कूल, डिग्री कॉलेज, कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे. इसके अलावा बागपत और सहारनपुर में स्कूल बंद करने का आदेश दिए हैं. 

बदायूं 
कांवड़ यात्रा  के दौरान डीएम मनोज कुमार के निर्देश पर कक्षा एक से आठ तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. 

इसे भी पढ़ें:  Weather Update: इस राज्य में 11 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी, कई जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़