Indian Railway: वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए 25 ट्रेनों का समय बदला, यहां चेक करें डिटेल

पश्चिम रेलवे ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस की समय सारिणी को ध्यान में रखते हुए 25 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 03:58 PM IST
  • अगले कुछ दिनों में प्रभावी होगी नई समय सारिणी
  • इन ट्रेनों के भी टाइम टेबल में हुआ है परिवर्तन
Indian Railway: वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए 25 ट्रेनों का समय बदला, यहां चेक करें डिटेल

नई दिल्लीः पश्चिम रेलवे ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस की समय सारिणी को ध्यान में रखते हुए 25 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस के टाइम टेबल में बदलाव
विज्ञप्ति में मंगलवार को कहा गया, जिन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है उनमें मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस भी शामिल है और गुजरात में वापी तथा अहमदाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच इसकी समय सारिणी में बदलाव किया गया है. 

इसमें कहा गया है कि 20901/02 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा. 

अगले कुछ दिनों में प्रभावी होगी नई समय सारिणी
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि ट्रेन के समय में केवल कुछ मिनटों का बदलाव किया गया है और नई समय सारिणी अगले कुछ दिनों में प्रभावी होगी. ठाकुर ने कहा कि यह ट्रेन संचालन को सुचारू बनाने के लिए किया गया है. 

इन ट्रेनों के भी टाइम टेबल में हुआ है परिवर्तन
विज्ञप्ति के अनुसार, मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद गुजरात सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस, और बांद्रा टर्मिनस-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस कुछ ऐसी ट्रेनें हैं, जिनके समय में बदलाव किया गया है. 

स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित सेमी-हाई स्पीड मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल 30 सितंबर को गुजरात की राजधानी से हरी झंडी दिखाई थी और अगले दिन से इसका व्यावसायिक संचालन शुरू कर दिया गया था.

ठाणे में लोकल ट्रेन को रोके रखा गया
उधर, उपनगरीय ट्रेन सेवा के संचालन में देरी से नाराज यात्रियों ने बुधवार सुबह महाराष्ट्र में ठाणे के टिटवाला स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन को 20 मिनट से अधिक समय तक रोके रखा. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई से 55 किलोमीटर दूर टिटवाला में महिलाओं समेत 10 से 15 यात्रियों का एक समूह सुबह करीब साढ़े आठ बजे पटरी पर कूद गया, जिसके कारण लोकल ट्रेन रोकनी पड़ी. 

उन्होंने बताया कि यह ट्रेन ठाणे जिले के कसारा से दक्षिण मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) जा रही थी. अधिकारियों ने बताया कि रेलवे पुलिस ने बाद में प्रदर्शनकारियों को पटरी से हटाया. लोकल ट्रेन सेवा को मुंबई और इसके आसपास के ठाणे और पालघर जिलों की जीवन रेखा माना जाता है, और कार्यालय जाने वाले अधिकतर लोग सुबह के व्यस्त समय में इसी से सफर करना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़िएः Delhi Weather: ठंडी हवाओं से दिल्ली में बढ़ सकती है सर्दी, हवा की क्वालिटी में हो रहा सुधार

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़