Weather alert: बिहार और ओडिशा में बारिश का कहर, इस राज्य में आज बारिश मचाएगी तबाही

पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. वहीं एक ओर बारिश का कहर जारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 21, 2024, 07:14 AM IST
Weather alert: बिहार और ओडिशा में बारिश का कहर, इस राज्य में आज बारिश मचाएगी तबाही

नई दिल्‍ली, Aaj Ka Mausam: पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. वहीं एक ओर बारिश का कहर जारी है. बिहार, ओडिशा, और पश्चिम बंगाल में मौसम की मार से आम लोगों के साथ-साथ किसानों के हालत नाजुक कर दी है.

बेमौसम बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में मासूम के तेवर में समानता होने की संभावना जताई है. वहीं बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के बाद अब दिल्ली अरु उसके आसपास के इलाकों में मासूम बिगड़ने की संभावना है.

आसमान में छाए रहे बादल
बुधवार को बिहार के साथ ही उत्‍तर, पूर्वी और दक्षिणी बिहार के कई हिस्‍सों में  बारिश का कहर देखने को मिला है. वैसे तो मार्च का महिना खत्म हो गया है इस बीच मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली है और अचानक से तापमान में भी बदलाव देखने को मिला है. यहां पर आसमान में बादल छाए रहने के कारण दिन में भी रात के जैसा मौसम हो गया और इसके बाद जमकर बदरा बरसे. 

बारिश को लेकर IMD की चेतावनी 
भारतीय मौसम विभाग (IMD) की जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तेज आंधी, तेज हवाओं, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है. वहीं  देश के पूर्वी राज्यों मसलन छत्तीसगढ़ और झारखंड में मौसम खराब रहने की संभावना है.  हालही में सक्रीय हुआ ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़