Weather alert: होली से पहले बरसेंगे बदरा और ओले भी गिरेंगे, पढ़ें मौसम को लेकर IMD का अपडेट

पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. होली का पर्व भी नजदीक ही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2024, 07:39 AM IST
Weather alert: होली से पहले बरसेंगे बदरा और ओले भी गिरेंगे, पढ़ें मौसम को लेकर IMD का अपडेट

Aaj Ka Mausam: पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. होली का पर्व भी नजदीक ही है. इस बीच मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है.  इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 20 मार्च तक पूर्वी, मध्य और आसपास के प्रायद्वीपीय भारत में आंधी, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालही ने सक्रीय हुआ ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पढ़िए मौसम को लेकर IMD ने क्या जानकारी दी है?

बदलेगा मौसम का मिजाज 
भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पूर्वी और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में 19 से 21 मार्च तक बारिश के साथ साथ बिजली कड़केगी और ओले भी गिरेंगे इसके अलावा आंधी तूफान के आने की भी संभावना है. बता दने कि IMD ने जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड हल्की बारिश या बर्फबारी होने का अलर्ट जारी किया है. 

मार्च का आधा महीना बीत गया है. ऐसे में गुलाबी ठण्ड महसूस की जा रही है.   IMD ने भी मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि आने वाले 72  घण्टों में मौसम का नया रूप देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और केरल में 19 से 23 मार्च के दौरान विभिन्न दिनों के दौरान हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है.

तेज हवा से हो सकते हैं बेहाल 
18 से 20 मार्च तक विदर्भ में और 19 से 23 मार्च तक पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है. वहीं अगले दो दिनों तक गरज, बिजली और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज़ हवाओं के साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़