सर्दियों में होठों का रंग पड़ गया है काला, तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

Olive Oil For Dark Lips: अधिकतर लोग काले लिप्स से परेशान रहते हैं. ब्लैक लिप्स से छुटकारा पाने के लिए लोग महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं, लेकिन इसके बाद भी होठों का कालापन दूर नहीं होता है. आइए जानते हैं ब्लैक लिप्स दूर करने के घरेलू उपाय   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 01:55 AM IST
  • काले होठों से पाए छुटकारा
  • होठों को इस तरह करें पिंक
सर्दियों में होठों का रंग पड़ गया है काला, तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

नई दिल्ली: Olive Oil For Dark Lips: सर्दियों के मौसम में कई लोग काले और फटे हुए होठों से परेशान रहते हैं. कई लोगों के साथ देखा जाता है कि चेहरे का रंग तो साफ होता है लेकिन उनके होंठ काले होते हैं. ब्लैक लिप्स से छुटकारा पाने के लिए लोग महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट और कई केमिकल ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन इसके बाद होठों का कालापन दूर नहीं होता है. 

एक्सपर्ट के अनुसार काले होंठ स्मोकिंग, धूल मिट्टी और प्रदूषण की वजह से होते हैं. इसके अलावा जो लोग पानी कम पीते हैं उनके लिप्स भी ब्लैक होते हैं. लेकिन आप अपने लिप्स को घर पर पिंक कर सकते हैं. आइए जानते हैं पिकं लिप्स के लिए शानदार घरेलू उपाय. 

होठों का कालापन दूर करने के उपाय 
ऑलिव ऑयल न केवल बालों के लिए बल्कि लिप्स के लिए बेहद असरदार है. जैतून के तेल की मदद से आप अपने होठों का कालापन दूर कर सकते हैं. रात को सोने से पहले ऑलिव ऑयल में शहद मिलाकर लगाएं. कुछ ही दिनों में असर देखने को मिलेगा. 

चीनी- ऑलिव ऑयल स्क्रब 
होठों के कालेपन को दूर करने के लिए आप चीनी- ऑलिव ऑयल स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए ऑलिव ऑयल में चीनी मिलाकर लिप्स पर स्क्रब करें. हफ्ते में 2 से 3 बार लिप स्क्रब करें. ऐसा करने से कुछ ही समय में काले होठों से छुटकारा मिलेगा. 

ऐलोवेरा जेल और ऑलिव ऑयल लिप बाम
ऐलोवेरा जेल त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है. क्या आप जानते हैं ऑलिव ऑयल और ऐलोवेरा जेल को मिक्स करके होठों पर लगाने से होठों का कालापन दूर हो जाएगा. ऑलिव ऑयल लिप्स को हाइड्रेटेड रखता है. रोज रात को सोने से पहले यह लिप बाम लगाएं. कुछ ही दिनों में असर देखने को मिलेगा. 

Disclaimer: इस लेख के द्वारा आप तक जानकारी लाने का प्रयास किया है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.  यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

इसे भी पढ़ें: Home Remedy: सर्दियों में रूखी त्वचा से बचाएंगे ये घरेलू उपाय, इस तरह बेहद आसानी से तैयार कर सकते हैं पेस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़