Gold Price 24 Dec: बाजार में 5000 रुपये लुढ़के सोने के दाम, जानिए आज क्या है गोल्ड का नया रेट?

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले लगातार दो दिनों तक सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2022, 10:32 AM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 24 Dec: बाजार में 5000 रुपये लुढ़के सोने के दाम, जानिए आज क्या है गोल्ड का नया रेट?

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले शुक्रवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में शनिवार को आई गिरावट के बाद बाजार में सोना अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोने का भाव शनिवार को 22 कैरट सोने का भाव 49,850 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली. इससे पहले शुक्रवार को 22 कैरट सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. शुक्रवार को सोने के भाव में 550 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार को हल्की बढ़त देखी गई. शनिवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 54,220 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 160 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 54,380 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. इससे पहले 24 कैरट सोने के भाव में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 49,850 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 5,550 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Delhi Traffic Update: 'भारत जोड़ो यात्रा' के कारण इन इलाकों में प्रभवित रहेगा यातायात, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की ये एडवाइजरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़