इस राज्य में महज 500 रुपये में मिलेंगे गैस सिलेंडर, सरकार कर रही तैयारी

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले भूपेश बघेल सरकार गैस सिलेंडर पांच सौ रुपये में दिए जाने का ऐलान कर सकती है. यह संकेत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद दिए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2023, 06:15 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • 500 रुपये में मिलेंगे सिलेंडर
इस राज्य में महज 500 रुपये में मिलेंगे गैस सिलेंडर, सरकार कर रही तैयारी

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले भूपेश बघेल सरकार गैस सिलेंडर पांच सौ रुपये में दिए जाने का ऐलान कर सकती है. यह संकेत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद दिए हैं. राजधानी में पत्रकारों ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर दिए जाने और राज्य में चल रही चर्चाओं को लेकर सवाल किया. 

जानिए क्या बोले बघेल
पत्रकारों के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि राजस्थान सरकार ने पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर दिया है. कुछ तो घोषणा के लिए रखना पड़ेगा, सब घोषणा अभी कर देंगे तो फिर घोषणा के लिए क्या है. अभी हमारी घोषणा पत्र समिति बनेगी, उसमें सब चीजें आएंगी, फिर देखिएगा क्या-क्या होता है.

इसी साल होने हैं चुनाव
ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ उन राज्यों में से है, जहां इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में सरकार पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर दे रही है. इसके बाद से यह चर्चाएं जोरों पर है कि राज्य सरकार भी छत्तीसगढ़ में गैस सिलेंडर को पांच सौ रुपये में देने का ऐलान कर सकती है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि राज्य में भी पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Ashes में मिली लगातार दूसरी हार के बाद इंग्लैंड ने किया नई टीम का ऐलान, जानें बदलाव

उधर, केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के ऊपर लगने वाली बेसिक कस्टम ड्यूटी में भारी इजाफा कर दिया है. इसे 5 फीसदी से बढ़ाकर सीधा 15 फीसदी कर दिया है. इसके ऊपर अब एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपमेंट सेस (AIDC) भी लगेगा. एलपीजी सिलेंडर के आयात पर 15 फीसदी का एग्रीकल्चर सेस वसूला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़