झारखंड में ईडी की रेड, बरामद हुईं दो AK 47 राइफलें

झारखंड में कारोबारी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित ठिकाने पर ईडी ने रेड डाली थी. इसी छापेमारी के दौरान हरमू स्थित उनके आवास पर एक आलमारी में तलाशी के दौरान 2 AK 47 राइफलों को बरामद किया गया. इसके अलावा कुछ अन्य हथियारों की बरामदगी की भी सूचना है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 09:42 PM IST
  • हरमू स्थित आवास पर छापेमारी में मिले हथियार
  • आलमारी में तलाशी के दौरान मिलीं 2 AK 47
झारखंड में ईडी की रेड, बरामद हुईं दो AK 47 राइफलें

नई दिल्ली: झारखंड में एक कारोबारी के यहां छापे के दौरान ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) को दो AK 47 राइफलें भी बरामद हुईं हैं. छापेमारी के दौरान ये राइफलें आलमारी में रखी हुई मिलीं. इन दो AK 47 राइफलों के अलावा ईडी ने कुछ और हथियार भी बरामद किए हैं. 

हरमू स्थित आवास पर छापेमारी में मिले हथियार

बता दें कि झारखंड में कारोबारी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित ठिकाने पर ईडी ने रेड डाली थी. इसी छापेमारी के दौरान हरमू स्थित उनके आवास पर एक आलमारी में तलाशी के दौरान 2 AK 47 राइफलों को बरामद किया गया. इसके अलावा कुछ अन्य हथियारों की बरामदगी की भी सूचना है. इसकी जांच के लिए सुरक्षा एजेंसियों को भी सूचित किया गया है.

हेमंत सोरेन की फाइल देखने वाले CA के ठिकाने पर भी रेड

इसी मामले से जुड़ी अहम सूचना यह भी है कि ईडी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट जे. जयपुरियार के रांची स्थित दो ठिकानों पर भी छापामारी की है. बताया जा रहा है कि वह झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अकाउंट से जुड़ी कुछ फाइलें देखते हैं.

18 ठिकानों पर हुई छापेमारी

कारोबारी प्रेम प्रकाश को झारखंड के सत्ता के गलियारे में पावर ब्रोकर के रूप में जाना जाता है. ईडी की टीमों ने उसके और उसके करीबियों के 18 ठिकानों पर बुधवार सुबह से छापेमारी शुरू की है. इसके पहले 25 मई को भी उसके आधा दर्जन ठिकानों पर छापामारी में कई कीमती सामान बरामद किये गये थे. एक कंबोडियन कछुआ भी उसके घर से मिला था, जिसे बाद में एक चिड़ियाघर को सौंप दिया गया.

सीएम सोरेन पर हमलावार हुई भाजपा

दो एके-47 की बरामदगी की खबर फैलते ही प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा के नेता राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर हमलावर हो गये हैं. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड के मुख्यमंत्री और उनके पारिवारिक मित्र अमित अग्रवाल जी के सहयोगी प्रेम प्रकाश जी के यहां सूत्रों के अनुसार ईडी ने एके-47 बरामद किया है. यानी वह आतंकवादी व नक्सलियों का सरगना है. एनआईए को इस मामले की जांच अपने हाथ में लेनी चाहिए.

इसके अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा है कि प्रेम प्रकाश की राज्य की सरकार में कितनी ऊंची पहुंच रही है, यह हर कोई जानता है. अब उसके आवास से एके 47 की बरामदगी इस बात का सबूत है कि राज्य में सत्ता किस तरह के लोग चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी की योगी सरकार ने किया 12 IAS अफसरों का तबादला, जानें किसे मिला कौन सा विभाग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़