Festive Special Trains: दीवाली और छठ पर मिलेगा कंफर्म टिकट! रेलवे चला रही फेस्टिव स्पेशल ट्रेन

Diwali And Chhath 2022 Special Train: आने वाले महीने यानी अक्टूबर में दिवाली और छठ जैसे बड़े त्योहार हैं. ऐसे में अभी से ही टिकट के लिए लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है. खास तौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वालों लोगों को छठ त्योहार की वजह से टिकट मिलना ज्यादा मुश्किल है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 10:00 AM IST
  • दीवाली और छठ पर मिलेगा ट्रेन में कंफर्म टिकट
  • रेलवे चला रही UP, बिहार के लिए फेस्टिव स्पेशल ट्रेन
Festive Special Trains: दीवाली और छठ पर मिलेगा कंफर्म टिकट! रेलवे चला रही फेस्टिव स्पेशल ट्रेन

नई दिल्ली: Diwali And Chhath 2022 Special Train: आने वाले महीने यानी अक्टूबर में दिवाली और छठ जैसे बड़े त्योहार हैं. ऐसे में अभी से ही टिकट के लिए लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है. खास तौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वालों लोगों को छठ त्योहार की वजह से टिकट मिलना ज्यादा मुश्किल है. त्योहारों का सीजन बस शुरू ही होने वाला है, ऐसे में ट्रेनों में टिकट न मिलना और भीड़ का सामना करना बेहद आम बात है. आने वाले महीने यानी अक्टूबर में दिवाली और छठ जैसे बड़े त्योहार हैं. ऐसे में अभी से ही टिकट के लिए लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है. खास तौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वालों लोगों को छठ त्योहार की वजह से टिकट मिलना ज्यादा मुश्किल है. वजह यह है कि छठ के वक्त ज्यादातर लोग घर जाते हैं. 

रेलवे ने किया ये खास इंतजाम

ऐसे में त्योहारों के समय रगुलर ट्रेनों में होने वाली भीड़ को मैनेज करने के लिए रेलवे ने कई सारी फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. उत्तर रेलवे ने अपने ऑपिशियल ट्विटर पोस्ट के जरिए इस बात की सूचना दी है. रेलवे ने अपनी हालिया ट्विटर पोस्ट में लिखा कि उत्तर रेलवे द्वारा आपके लिए किया जा रहा है त्यौहार विशेष रेलगाड़ियों का संचालन. आगामी त्यौहार मनाएं अपने परिजनों और मित्रों के साथ...इन त्यौहार विशेष रेलगाड़ियों में शीघ्र अपनी बर्थ/सीटें बुक कराएं."

इस ट्वीट में रेलवे ने फेस्टिव स्पेशल गाड़ियों की पूरी लिस्ट भी साझा की है. आप उस लिस्ट के जरिए अपने मतलब की ट्रेन में सीट बुक कर सकते हैं. 

पहले से बुक करा लें टिकट

हालांकि भले ही रेलवे ने दिवाली और छठ के दौरान भीड़ को मैनेज करने के लिहाज से फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है लेकिन फिर भी आपको समय से पहले इनमें अपना टिकट बुक करा लेना चाहिए. देर करने पर ट्रेनों में सीट मिलने की संभावना बेहद कम होती है. 

यह भी पढ़ें: बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे UPI पेमेंट, RBI ने शुरू की ये खास सुविधा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़