दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर! बस यात्री अब WhatsApp के जरिए ऐसे करें टिकट बुक

Delhi Bus Whatsapp Ticket Process: WhatsApp ने सभी दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम रैपिड मेट्रो मार्गों पर WhatsApp-आधारित टिकटिंग अनुभव का विस्तार करने के लिए दिल्ली मेट्रो के साथ साझेदारी की, अब जहां ये सर्विस शुरू कर दी गई है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 10, 2024, 05:53 PM IST
  • यात्रियों को +918744073223 पर Hi भेजना होगा
  • QR टिकट बुक कर पाएंगे यात्री
दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर! बस यात्री अब WhatsApp के जरिए ऐसे करें टिकट बुक

Delhi Bus Whatsapp Ticket Process: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर अब दिल्ली में डीटीसी बस यात्री उसके चैटबॉट के जरिए टिकट बुक और टिकट खरीद सकेंगे. WhatsApp ने दिल्ली-एनसीआर में डीटीसी यात्रियों के लिए QR-आधारित टिकटिंग सेवा शुरू की है.

सर्विस लेने के लिए, यात्रियों को +918744073223 पर या QR कोड स्कैन करके 'Hi' भेजना होगा. यह सर्विस हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध होगी. वर्तमान में, चैटबॉट DTC और DIMTS मार्गों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को सिंगल यात्रा QR टिकट बुक करने की अनुमति देता है.

एक ही मार्ग पर बार-बार यात्रा करने वाले यात्रियों को एक खास सुविधा मिलेगी, जिससे अपना समय व स्टेशन चुनने और नए सिले से टिकट बुक करने वाला समय बच जाएगा. 

पिछले साल, WhatsApp ने सभी दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम रैपिड मेट्रो मार्गों पर WhatsApp-आधारित टिकटिंग अनुभव का विस्तार करने के लिए दिल्ली मेट्रो के साथ साझेदारी की थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़