Delhi Weather Forecast on Holi: क्या होली के दिन दिल्ली में होने वाली है बारिश, अचानक सुहाना हुआ मौसम

Delhi Weather Forecaston Holi: रंगों के त्योहार होली इस बार बुधवार 8 मार्च को खेली जानी है जिससे एक दिन पहले मंगलवार (7 मार्च) को दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 7, 2023, 02:54 PM IST
  • क्या होली के दिन दिल्ली में होने वाली है बारिश
  • अचानक सुहाना हुआ दिल्ली का मौसम
Delhi Weather Forecast on Holi: क्या होली के दिन दिल्ली में होने वाली है बारिश, अचानक सुहाना हुआ मौसम

Delhi Weather Forecaston Holi: रंगों के त्योहार होली इस बार बुधवार 8 मार्च को खेली जानी है जिससे एक दिन पहले मंगलवार (7 मार्च) को दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मंगलवार को भी छाये रहेंगे बादल

ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि क्या इस बार होली के दिन दिल्ली में बारिश होने वाली है. आईएमडी ने इसका भी जवाब दिया है और बताया है कि मंगलवार के दिन शहर के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं और दिल्ली में सुबह सापेक्ष आर्द्रता 84 फीसदी दर्ज की गई है.

होली के दिन बादलों के साथ गर्म रहेगा मौसम

वहीं बुधवार को दिल्ली का मौसम थोड़ा गर्म रहेगा, जहां पर अधिकतम तापमान 31 डिग्री तो वहीं पर न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. इस दौरान 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी तो वहीं पर आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे. ह्यूमिडिटी की संभावना 37 प्रतिशत है लेकिन बारिश होने के कोई आसार नहीं हैं.

मीडियम रही है दिल्ली की एयर क्वालिटी

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. दिल्ली में मंगलवार सुबह नौ बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 167 दर्ज किया गया, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है. मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है.

इसे भी  पढ़ें- Holi Special Train List 2023: होली के लिये रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, चलेंगी 196 स्पेशल ट्रेन, लगाएंगी 496 फेरे, देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़