Delhi NCR Weather: आज दिल्ली में सुहाना हो सकता है मौसम, बुधवार देर रात तक बारिश से गर्मी में राहत

Delhi NCR Weather: बुधवार की रात दिल्ली और इससे सटे एनसीआर इलाके में बुधवार की रात करीब 11 बजे से खूब जम कर बारिश हुई. बुधवार को दिल्ली और अनसीआर इलाके में रात करीब 11 बजे से देर रात 3 बजे तक तेज बारिश हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2022, 10:16 AM IST
  • आज दिल्ली में मौसम हो सकता है सुहाना
  • बुधवार को देर रात तक हुई खूब बारिश
Delhi NCR Weather: आज दिल्ली में सुहाना हो सकता है मौसम, बुधवार देर रात तक बारिश से गर्मी में राहत

नई दिल्ली. भीषण गर्मी से जूझ रहे राजधानी दिल्ली और इसके आस पास के एनसीआर इलाके में रहने वाले लोगों को आज यानी गुरुवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. गुरुवार के दिन दिल्ली का मौसम सुहाना हो सकता है. जिससे कि दिल्ली वालों को तपती गर्मी से कुछ राहत भी मिल सकती है. 

बुधवार देर रात हुई जम कर बारिश

दरअसल बुधवार की रात दिल्ली और इससे सटे एनसीआर इलाके में बुधवार की रात करीब 11 बजे से खूब जम कर बारिश हुई. बुधवार को दिल्ली और अनसीआर इलाके में रात करीब 11 बजे से देर रात 3 बजे तक तेज बारिश हुई. इस दौरान तेज हवाएं भी चलीं. 

जिससे दिल्ली के कई इलाकों में बिजली जाने की समस्याएं भी देखने को मिलीं. तेज बारिश की वजह से दिल्ली में कई जगह सड़कों पर पानी भरा देखा गया. 

मौसम विभाग ने जताया था अनुमान

बता दें कि मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया था कि, उत्तरी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, सोनीपत, खरखोदा समेत हरियाणा और दिल्ली के कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं भी चलेंगी. 

कब तक आएगा दिल्ली में मानसून

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक मौसम विभाग ने कहा कि 21 जून के बाद मौसम साफ हो जाएगा और शुष्क पश्चिमी हवाएं चलेंगी, लेकिन तापमान में वृद्धि का अनुमान नहीं है. मानसून के दिल्ली में सामान्य तिथि 27 जून या एक या दो दिन पहले पहुंचने की उम्मीद है.

आईएमडी ने कहा, आगामी कुछ दिनों में लगातार पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर पर पुरवाई हवाएं चलने की संभावना के साथ गर्मी कम होने का अनुमान है. आईएमडी ने अगले छह दिनों में गरज के साथ छीटें पड़ने या हल्की बारिश होने की चेतावनी के साथ ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में इस दिन हिट करेगा मानसून, जानें- आखिर कब तक लू से परेशान रहेंगे लोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़