Tomato Price: दिल्ली-एनसीआर में सब्जियों के दाम बढ़ें! कितने का बिक रहा है टमाटर? जानें

Tomato Price: टमाटर की बारिश के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई है, जिससे कीमतों में वृद्धि हुई है. अब ऐसा लगता है कि टमाटक शतक लगा सकता है यानी 100 रुपये किलो का आंकड़ा पार कर सकता है.  

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 10, 2024, 09:04 AM IST
  • टमाटर की कीमतें 60-70 रुपये तक बढ़ गई
  • ऑनलाइन और स्थानीय बाजार में ₹90 किलो बिक रहा टमाटर
Tomato Price: दिल्ली-एनसीआर में सब्जियों के दाम बढ़ें! कितने का बिक रहा है टमाटर? जानें

Tomato Latest Price:  देश भर के कई राज्यों में मानसून की बारिश के कारण आपूर्ति प्रभावित होने के कारण दिल्ली में टमाटर की कीमतें ₹90 प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई हैं. दिल्ली की प्रमुख थोक सब्जी मंडियों में भी टमाटर के दाम बढ़ गए हैं, जिनमें आजादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी और ओखला सब्जी मंडी शामिल हैं.

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, टमाटर की बढ़ती कीमतों पर निवासियों ने निराशा व्यक्त की और कहा, 'कुछ दिन पहले ही हमने टमाटर ₹28 किलो में खरीदा था, लेकिन अब यह ऑनलाइन और स्थानीय बाजार में ₹90 किलो बिक रहा है. सब्जियां महंगी हो गई हैं.'

आजादपुर मंडी में थोक सब्जी विक्रेता संजय भगत ने पीटीआई को बताया, 'बारिश के कारण थोक बाजारों में भी टमाटर के दाम 50 रुपये किलो तक बढ़ गए हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले एक सप्ताह में टमाटर की आपूर्ति कम हो गई है. महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल जैसे राज्यों से इन कृषि उपज को लाने वाले ट्रकों की संख्या में भारी बारिश के कारण परिवहन प्रभावित होने के कारण कमी आई है.'

गाजीपुर सब्जी मंडी के एक विक्रेता ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में थोक बाजारों में टमाटर की कीमतें 60-70 रुपये तक बढ़ गई हैं, जबकि एक अन्य ने टमाटर की कीमतों में वृद्धि का कारण फसल को हुआ नुकसान बताया.

यह भी पढ़ें- Bypolls: 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, लोकसभा चुनाव के बाद पहला उपचुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़