UP पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के 930 पदों पर शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, जानें कौन भर सकता है फॉर्म

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए भर्ती की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज रविवार 7 जनवरी से शुरू कर दी है. इसके लिए नोटिफिकेशन 29 दिसंबर को जारी किया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 04:08 PM IST
  • 930 पदों पर निकली है भर्ती
  • कौन कर सकता है आवेदन
UP पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के 930 पदों पर शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, जानें कौन भर सकता है फॉर्म

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए भर्ती की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज रविवार 7 जनवरी से शुरू कर दी है. इसके लिए नोटिफिकेशन 29 दिसंबर को जारी किया गया था. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 28 जनवरी है. वहीं, 30 जनवरी तक शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन किए जाएंगे. 

930 पदों पर निकली है भर्ती 
अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं, तो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के कुल 930 पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इनमें 381 सीट अनारक्षित, ईब्ल्यूएस के लिए 91, ओबीसी के लिए 249, अनुसूचित जाति के लिए 193 तो अनुसूचित जनजाति के लिए 16 सीटें आरक्षित की गई हैं. 

कौन कर सकता है आवेदन
आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा भौतिक शास्त्र और गणित विषयों के साथ उत्तीर्ण होना जरूरी है. साथ ही भारत सरकार से मान्यता प्राप्त DOEACC संस्था से ओ लेवल कंप्यूटर सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है. इसके अलावा कंप्यूटर इंजीनियरिंग, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त डिग्री होने पर आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं. 

नियुक्त उम्मीदवारों को कितना वेतन मिलेगा
यूपी पुलिस में इस पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत पे मैट्रिक्स 25500 से 81100 रुपये तक मिलेंगे. इसमें पे बैंड 5200 से 20200, ग्रेड पे 2400 रुपये है. इसके लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जुलाई 2023 को 18 से 28 वर्ष तक होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः Trendy Beauty Ideas Of 2024: शेव्ड आइब्रोज से लेकर फ्लोटिंग आई लाइनर तक, जानें कैसा रहेगा इस साल फैशन स्टाइल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़