Apple किस महीने से iPhone में देगा 5जी अपडेट? जानिए किन मॉडल में उपलब्ध होगी ये सुविधा

भारत में दूरसंचार ग्राहकों को 5जी का अनुभव सुगमता से मिल सके इसलिए आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एप्पल अपने सॉफ्टवेयर को 5जी के अनुकूल बनाने के लिए दिसंबर में अपडेट करना शुरू कर देगा. प्रौद्योगिकी कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 03:37 PM IST
  • सॉफ्टवेयर अपडेट में तेजी लाने के लिए चल रही बातचीत
  • अभी प्रमुख ब्रांडों के डिवाइस सेवा के लिए तैयार नहीं
Apple किस महीने से iPhone में देगा 5जी अपडेट? जानिए किन मॉडल में उपलब्ध होगी ये सुविधा

नई दिल्लीः भारत में दूरसंचार ग्राहकों को 5जी का अनुभव सुगमता से मिल सके इसलिए आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एप्पल अपने सॉफ्टवेयर को 5जी के अनुकूल बनाने के लिए दिसंबर में अपडेट करना शुरू कर देगा. प्रौद्योगिकी कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी. 

सॉफ्टवेयर अपडेट में तेजी लाने के लिए चल रही बातचीत
एप्पल का बयान इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि सरकार स्मार्टफोन के लिए आवश्यक सॉफ्टवेयर अपडेट में तेजी लाने के लिए मोबाइल विनिर्माता कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है, जिससे ग्राहक 5जी सेवाओं का अनुभव सुगमता से उठा सकें.

अभी प्रमुख ब्रांडों के डिवाइस सेवा के लिए तैयार नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अक्टूबर को देश में 5जी सेवाओं को पेश करने की घोषणा की थी. हालांकि, एक तरफ भारत में जहां लाखों ग्राहकों के पास 5जी के लिए तैयार फोन उपलब्ध है, वहीं दूसरी ओर प्रमुख ब्रांडों के कई उपकरण अभी इस सेवा के लिए तैयार नहीं है. 

आईफोन 14 समेत इन मोबाइल में उपलब्ध होगा 5जी
एप्पल ने बयान में कहा, 'सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद 5जी को इस्तेमाल किया जा सकेगा और दिसंबर में आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए अपडेट शुरू कर दिया जाएगा.' यह सुविधा आईफोन 14, आईफोन 13, आईफोन 12 और आईफोन एसई (तीसरी पीढ़ी) मॉडल में उपलब्ध हो सकेगी.

सबसे अच्छा 5जी अनुभव तैयार करने का प्लान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेक दिग्गज कंपनी ने कहा कि वह भारत में अपने कैरियर भागीदारों के साथ काम कर रहा है, ताकि आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे अच्छा 5जी अनुभव तैयार किया जा सके.

आईफोन का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए एक शानदार अनुभव सुनिश्चित करने के लिए एप्पल भागीदारों के साथ व्यापक परीक्षण कर रहा है.

यह भी पढ़िएः Delhi Weather Today: लगातार बारिश के बाद धुंधली हुई दिल्ली, सर्दी के बीच धुंध या प्रदूषण?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़