Amul Milk Price: दिवाली से पहले बड़ा झटका! अमूल ने महंगे किए दूध के दाम, जानें क्या हैं नई कीमतें

Amul Milk Price hike: आज सुबह सुबह ही देश की सबसे बड़ी मिल्क कंपनी अमूल ने लोगों को बढ़ी हुई कीमतों का झटका दिया है. अमूल ने अपने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. इससे दिवाली में आपको अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2022, 11:24 AM IST
  • अमूल ने महंगे किए दूध के दाम
  • जानें क्या है दूध की नई कीमतें
Amul Milk Price: दिवाली से पहले बड़ा झटका! अमूल ने महंगे किए दूध के दाम, जानें क्या हैं नई कीमतें

नई दिल्ली: Amul Milk Price दिवाली से पहले आपके लिए एक बुरी खबर है. इस दिवाली अपना, अपने परिवार का और पड़ोसियों का मुंह मीठा कराने के लिए आपको अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है. तेजी से बढ़ रही महंगाई में आज सुबह सुबह ही बढ़ी हुई कीमतों का झटका लगा है. दरअसल आज सुबह ही दूध की कीमतों में इजाफा हुआ है. 

अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम

देश की सबसे बड़ी डेयरी और मिल्क प्रोडक्ट कंपनी अमूल ने अपने अपने पैकेट वाले दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. अमूल के इस फैसले त्योहारों पर आम आदमी का बजट बिगड़ सकता है. शनिवार की सुबह अमूल ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. नई कीमतें आज से ही लागू हो गई हैं. 

इससे पहले अगस्त में बढ़े थे दाम

बता दें कि अगस्त में भी अमूल ने दूध के दामों में इजाफा करते हुए इसे दो रुपये प्रति लीटर के हिसाब से महंगा कर दिया है. इस इजाफे के बाद अमूल शक्ति दूध की कीमत 50 रुपये प्रति लीटर, अमूल गोल्ड दूध की कीमत 62 रुपये प्रति लीटर और अमूल ताजा दूध की कीमत 56 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. 

ताजा इजाफे के बाद कीमतें

दाम में किए गए ताजा इजाफे के बाद अमूल फूल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर, टोंड दूध की कीमत 51 रुपये प्रति लीटर, डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये प्रति लीटर, काऊ मिल्क की कीमत 53 रुपये प्रति लीटर और टोकन वाले दूध की कीमत 48 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 

अगस्त में मदर डेयरी ने भी बढ़ाए थे दाम

अगस्त में अमूल के साथ साथ मदरडेयरी ने भी दूध के दाम में इजाफा किया था. मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था. नए रेट 17 अगस्त से लागू हैं. इससे पहले इसी साल मार्च में भी मदर डेयरी ने दूध की कीमतें बढ़ाई थी. रेट बढ़ाने पर कंपनी का कहना था कि डीजल के दाम बढ़ने से ढुलाई का खर्च काफी बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: दो महीने में दूसरी बार बढ़ी सैलरी, फिर हुआ DA Hike, इस राज्य सरकार का फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़