दिल्ली-NCR में अलर्ट, गरज-चमक के साथ हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अपडेट

Weather Update : कई जिलों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने तापमान में गिरावट दर्ज की है. इसके अलावा लोगों को भी गर्मी से काफी राहत मिली है. साथ ही साथ मौसम विभाग IMD ने दिल्ली-एनसीआर में आज यानी 30 अगस्त को बारिश होने की संभावना जताई है.

Written by - KIRTIKA TYAGI | Last Updated : Aug 30, 2024, 07:05 AM IST
  • येलो अलर्ट जारी
  • बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज
दिल्ली-NCR में अलर्ट, गरज-चमक के साथ हो सकती है बारिश,  IMD ने जारी किया अपडेट

Aaj ka mausam : मानसून की रफ्तार सावन के बाद अब भांदौ के महीने में भी तेजी पकड़ रही है.  वहीं कई जिलों में भारी बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की है. मौसम विभाग IMD ने दिल्ली-एनसीआर में आज यानी 30 अगस्त को बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही बता दें, कि उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मौसम सामान्य रहेगा, केवल 2 सितंबर को बारिश की संभावना है. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?
देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां आज यानी 30 अगस्त को गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.अधिकतम तापमान 34 तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. साथ ही अगले दिनों की बात करें तो 31 अगस्त और 1 सितंबर को बादल छाए रहने की संभावना जताई है.

येलो अलर्ट जारी

जिसके लिए 2 सितंबर को एक बार फिर येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, 3 और 4 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इस बीच अधिकतम तापमान 36 तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक जा सकता है।

यूपी- राजस्थान का मौसम

उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 31 अगस्त तक कई इलाकों में मौसम साफ रहेगा. साथ ही मौसम विभाग IMD ने 2 सिंतबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

गुजरात में बारिश से हाहाकार

गुजरात में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. बताया जा रहा है, कि  पानी के साथ जानवर भी बहकर घरों में घुस रहे हैं. मौसम विभाग IMD ने अहमदाबाद, दमन, द्वारका, वडोदरा समेत कई जिलों में मध्यम बारिश की चेतावनी दी है. 

ये भी पढ़ें : समंदर में उतरेगा 'INS अरिघात', अब घात लगाकर वार करने वाले भी नहीं बचेंगे... जानें इसकी खूबियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़