7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद के लिए अकासा एयर की पहली फ्लाइट, जानें कितना है किराया

राकेश झुनझुनवाला की कंपनी अकासा एयर ने  अहमदाबाद, बेंगलूरु, मुंबई और कोच्चि नेटवर्क के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. अकासा एयरलाइन द्वारा मुंबई-अहमदाबाद रूट पर एक तरफ का न्यूनतम किराया 3,948 रुपये तय किया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2022, 04:22 PM IST
  • 7 अगस्त को उड़ेगी अकासा की पहली फ्लाइट
  • मुंबई से अहमदाबाद के बीच उड़ेगी पहली फ्लाइट
7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद के लिए अकासा एयर की पहली फ्लाइट, जानें कितना है किराया

नई दिल्ली. शेयर बाजार के दिग्गज भारतीय निवेशक राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी आकासा एयर ने अपनी फ्लाइटों के लिए टिकट की बिक्री शुरू कर दी है. कंपनी अपनी पहली उड़ान 7 अगस्त के दिन मुंबई से अहमदाबाद के बीच भरेगी. आकासा एयरलाइन द्वारा हर हफ्ते 28 उड़ानों का संचालन किया जाएगा. 

बेंगलुरु और चेन्नई के बीच भी शुरू होगी फ्लाइट

मुंबई और अहमदाबाद के अलावा अकासा एयर बेंगलुरू और कोच्ची के साथ चेन्नई से मुंबई के बीच भी उड़ानें शुरू करेगी. 13 अगस्त से अकासा एयर बेंगलुरू और कोच्ची के बीच अपनी फ्लाइट सर्विसेज शुरू करेगी. वहीं चेन्नई से मुंबई के बीच 15 सितंबर को फ्लाइट का संचालन किया जाएगा. 

सबसे कम है अकासा का किराया

राकेश झुनझुनवाला की कंपनी अकासा एयर ने  अहमदाबाद, बेंगलूरु, मुंबई और कोच्चि नेटवर्क के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. अकासा एयरलाइन द्वारा मुंबई-अहमदाबाद रूट पर एक तरफ का न्यूनतम किराया 3,948 रुपये तय किया गया है. वहीं दूसरी एयरलाइनों पर मुंबई से अहमदाबाद के बीच एयर टिकट के लिए आपको 4,262 रुपये खर्च करने होंगे.

2023 तक कंपनी में शामिल होंगे 18 विमान

कंपनी का कहना है कि वह हर महीने 2 अतिरिक्त विमान जोड़ेगी और 2023 के अंत तक उसके बेड़े में 18 विमान शामिल हो जाएंगे. कंपनी को बोइंग से पहला विमान मिल चुका है. कंपनी का एयरलाइन कोड क्यूपी (QP) होगा.

15 सितंबर से चेन्नई और मुंबई के बीच फ्लाइट्स

अकासा एयरलाइन का कहना है कि चेन्नई और मुंबई के बीच नई दैनिक उड़ानें 15 सितंबर, 2022 से शुरू होंगी. उसकी हर 12 महीने में 12 से 14 विमानों को अपने बेड़े में शामिल करने की योजना है. उसे अगले 5 साल में उसे बोइंग से 72 एयरक्राफ्ट मिलने हैं. आकासा एयर को 7 जुलाई को डीजीसीए से एयर ऑपरेटर का सर्टिफिकेट मिला था. 

यह भी पढ़ें: Voter ID: घर बैठे ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं वोटर आईडी कार्ड, जानें पूरा प्रोसेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़