DA Arrear के भुगतान को लेकर पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन, 42 लोग हुए गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों के एक वर्ग की बुधवार को उस समय पुलिस से झड़प हो गई, जब उन्होंने सरकार की ओर से महंगाई भत्ते (डीए) की किस्तों के भुगतान के मामले पर विधानसभा परिसर में घुसने का प्रयास किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 07:33 PM IST
  • हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी
  • 42 लोगों को किया गया गिरफ्तार
DA Arrear के भुगतान को लेकर पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन, 42 लोग हुए गिरफ्तार

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों के एक वर्ग की बुधवार को उस समय पुलिस से झड़प हो गई, जब उन्होंने सरकार की ओर से महंगाई भत्ते (डीए) की किस्तों के भुगतान के मामले पर विधानसभा परिसर में घुसने का प्रयास किया. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने शहर के एस्प्लेनेड इलाके के पास जमा हुए कर्मचारियों को विधानसभा भवन में जाने से रोक दिया. 

हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी

कोलकाता पुलिस ने विधानसभा भवन की ओर जाने वाली सड़क पर अवरोधक लगा दिए और कर्मचारियों ने उन्हें लांघकर विधानसभा परिसर की ओर मार्च किया, जहां सीआरपीसी की धारा 144 लागू थी. विधानसभा का सत्र जारी होने के चलते पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोका और ऐहतियातन हिरासत में ले लिया. 

42 लोगों को किया गया गिरफ्तार

अधिकारियों ने कहा कि कुछ कर्मचारियों ने जब पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई की, तो उनमें से कुछ को चोटें आईं पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “अधिक डीए की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले लगभग 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.” बंगाल सरकार महंगाई भत्ते का 34 प्रतिशत भुगतान करती है. कर्मचारियों का कहना है कि यह केंद्र सरकार द्वारा उसके कर्मचारियों को दिए जाने वाले डीए की तुलना में 35 प्रतिशत कम है. 

यह भी पढ़िए: ऑनलाइन घर बैठे बन जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस, नहीं लगाने होंगे RTO ऑफिस के चक्कर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़