WTC Final: शुभमन गिल के कैच आउट पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बोले- '...यह आउट नहीं है'

WTC Final, Shubman Gill Catch, Ind vs Aus: रिकी पोंटिंग का मानना है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन शुभमन गिल को आउट करने वाले कैमरन ग्रीन के कैच पर काफी चर्चा होगी और भारत में हर कोई सोचेगा कि यह आउट नहीं है और ऑस्ट्रेलिया में हर कोई कहेगा कि यह आउट है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2023, 01:08 PM IST
  • 'मुझे यकीन नहीं था कि ये मामला थर्ड अंपायर को जाएगा'
  • भारत में हर कोई सोचेगा कि गिल आउट नहीं हैः रिकी पोंटिंग
WTC Final: शुभमन गिल के कैच आउट पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बोले- '...यह आउट नहीं है'

नई दिल्लीः WTC Final, Shubman Gill Catch, Ind vs Aus: रिकी पोंटिंग का मानना है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन शुभमन गिल को आउट करने वाले कैमरन ग्रीन के कैच पर काफी चर्चा होगी और भारत में हर कोई सोचेगा कि यह आउट नहीं है और ऑस्ट्रेलिया में हर कोई कहेगा कि यह आउट है.

ग्रीन ने लपका था गिल का विवादित कैच
गिल को टीवी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने शनिवार को द ओवल में आउट दिया, जब भारत जीत के लिए 444 रन चेज करने की शुरुआत कर रहा था. तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड की गेंद ने गिल के बल्ले का किनारा लिया और ग्रीन ने डाइव लेकर कैच किया. लेकिन इस बात पर बहस छिड़ गई कि क्या ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ने सही से कैच पकड़ा था या नहीं.

ग्रीन ने तुरंत अपने साथियों के साथ कैच लेने का जश्न मनाना शुरू कर दिया और थर्ड अंपायर ने गिल को पैवेलियन भेज दिया.

'मुझे यकीन नहीं था कि ये मामला थर्ड अंपायर को जाएगा'
पोंटिंग ने आईसीसी को बताया, जब मैंने इसे लाइव देखा, तो मुझे पता था कि कैच हो चुका है, लेकिन मुझे यकीन नहीं था कि ये मामला थर्ड अंपायर को जाएगा. मुझे वास्तव में लगता है कि गेंद का कुछ हिस्सा जमीन को छू गया था और यह अंपायर ही निर्णय लेगा कि गेंद के जमीन पर हिट करने से पहले फील्डर का पूरा नियंत्रण था या नहीं.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को उम्मीद थी कि खेल के बाद कैच पर व्यापक रूप से चर्चा होगी.

भारत में हर कोई सोचेगा कि गिल आउट नहीं हैः पोंटिंग
पोंटिंग ने सुझाव दिया, मुझे यकीन है कि इसके बारे में बहुत बात होगी और ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत में शायद अधिक बात होगी. भारत में हर कोई सोचेगा कि यह आउट नहीं है और ऑस्ट्रेलिया में हर कोई सोचेगा कि यह आउट है.

उन्होंने कहा, अगर इसे मैदान पर अंपायर की ओर से आउट दिया गया होता तो मुझे लगता है कि तीसरे अंपायर को उस फैसले को पलटने के लिए निर्णायक सबूत खोजने होते और मुझे नहीं लगता कि निर्णायक सबूत होते. उन्होंने कहा, मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि सॉफ्ट सिग्नल के बिना भी तीसरे अंपायर ने सोचा कि यह आउट है. शायद यही सही फैसला था.

यह भी पढ़िएः WTC Final: भारत के पास इतिहास रचने और दोहराने का बड़ा मौका, इससे भी कठिन हालात में पहले कर चुका है कमाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़