WTC 2023: केएल राहुल को मिला इस पूर्व कप्तान का साथ, WTC फाइनल में मौका देने की वकालत की

WTC 2023: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी केएल  राहुल पिछले कुछ समय से लगातार अपनी खराब फॉर्म की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में राहुल शुरुआती के दोनों मैचों में टीम का हिस्सा थे लेकिन इस वक्त वे अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास नहीं कर पाए थे. इसलिए पहले उन्हें टीम की उपकप्तानी से हटाया गया और बाद में प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया और उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को शामिल किया गया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 15, 2023, 01:14 PM IST
  • 'विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में किया जाए शामिल'
  • 'इंग्लैंड में केएल राहुल ने किया था शानदार प्रदर्शन'
WTC 2023: केएल राहुल को मिला इस पूर्व कप्तान का साथ, WTC फाइनल में मौका देने की वकालत की

नई दिल्लीः WTC 2023: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी केएल  राहुल पिछले कुछ समय से लगातार अपनी खराब फॉर्म की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में राहुल शुरुआती के दोनों मैचों में टीम का हिस्सा थे लेकिन इस वक्त वे अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास नहीं कर पाए थे. इसलिए पहले उन्हें टीम की उपकप्तानी से हटाया गया और बाद में प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया और उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को शामिल किया गया. 

सुनील गावस्कर ने केएल राहुल के ऊपर जताया भरोसा
केएल राहुल के खराब फॉर्म में होने के बावजूद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उनके ऊपर अपना भरोसा जताया है. सुनील गावस्कर ने WTC के फाइनल मैच में केएल राहुल को टीम में शामिल करने की वकालत की है. उनका कहना है कि केएल राहुल को WTC के फाइनल मैच में एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया जाना चाहिए. क्योंकि वे अगर मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं तो फिर इससे टीम इंडिया की बैटिंग और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी. 

'विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में किया जाए शामिल'
सुनील गावस्कर ने कहा, 'WTC के फाइनल मैच में आप केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज के रूप में ना सही विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जरूर देख सकते हैं. मैच में अगर केएल राहुल पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं, तो फिर भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में काफी मजबूती आएगी.'

'इंग्लैंड में केएल राहुल ने किया था शानदार प्रदर्शन'
उन्होंने आगे कहा, 'केएल राहुल को टीम में शामिल करने की मुख्य वजह यह है कि पिछले साल इंग्लैंड में उन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी की थी. इस दौरान लॉर्ड्स में उन्होंने शतक भी लगाए थे. जून में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए जब भी आप अपनी टीम का चयन करें तो उसमें केएल राहुल का नाम जरूर ध्यान में रखें.' 

ऑस्ट्रेलिया को हरा भारत ने बनाया WTC के फाइनल में जगह
बता दें कि हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. इनमें भारत को शुरू के दो मैचों में जीत हासिल हुई. वहीं, तीसरे मैच में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जबकि सीरीज का अंतिम और चौथा मैच ड्रॉ रहा. इस तरह चार मैचों की इस सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर WTC के फाइनल में अपना जगह पक्का कर लिया है. वहीं,  WTC का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक ओवल में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः इस राज्य का मुख्यमंत्री बन लोगों को ठगता था रणजी का पूर्व क्रिकेटर, 60 कंपनियों से ऐंठे 3 करोड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़