Gujarat Giants WPL Squad: गुजरात जायंट्स ने स्नेह राणा को नहीं, इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए गुजरात जायंट्स ने बेथ मूनी को कप्तान, स्नेह राणा को उप-कप्तान नियुक्त किया है. आपको इस रिपोर्ट में बेथ मूनी के रोचक रिकॉर्ड्स से रूबरू कराते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 10:58 PM IST
  • गुजरात जायंट्स ने बेथ मूनी को बनाया कप्तान
  • डब्ल्यूपीएल में स्नेह राणा को मिली उप-कप्तानी
Gujarat Giants WPL Squad: गुजरात जायंट्स ने स्नेह राणा को नहीं, इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

नई दिल्ली: अडानी समूह के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स ने सोमवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन सीजन से पहले ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को कप्तान और भारतीय हरफनमौला स्नेह राणा को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया.

इस दिग्गज क्रिकेटर को मिली गुजरात की कप्तानी
खेल में सबसे प्रभावशाली विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले मूनी और उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया ने 2018, 2020 और 2023 में महिला टी20 विश्व कप के साथ-साथ 2022 में महिला वनडे विश्व कप और स्वर्ण पदक बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेल के दौरान जीता. मूनी, जिन्होंने तीन बार महिला बिग बैश लीग जीती है, महिला टी20 में उन कुछ बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने कई शतक बनाए हैं, जिसमें दो उनके नाम हैं, साथ ही 17 अर्धशतक भी हैं.

वह ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की सबसे विश्वसनीय सदस्यों में से एक हैं और उन्होंने अपने करियर में अब तक 83 से अधिक मैच खेले हैं और 2,350 रन बनाए हैं, जिसमें महिला टी20 विश्व कप 2023 के फाइनल में नाबाद 74 रन भी शामिल हैं, जिसमें उन्होंने 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार जीता.

जानिए कप्तानी पर बेथ मूनी ने क्या कहा
फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक मीडिया विज्ञप्ति में अडानी गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी ने कहा, 'मैं 2023 में ऐतिहासिक महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन में अडानी गुजरात जाइंट्स का नेतृत्व करने का अवसर पाकर खुश हूं.'

टीम जल्द ही गेंद को रोल करने के लिए उत्सुक है और डब्ल्यूपीएल के डेब्यू सीजन में क्रिकेट का एक मनोरंजक और प्रभावी ब्रांड पेश करेगी जो उम्मीद है कि हमें ट्रॉफी तक ले जाएगी. मेरे डिप्टी के रूप में स्नेह राणा को पसंद करना बिल्कुल शानदार होगा और मिताली राज, राचेल हेन्स और नूशिन अल खदीर टीम के महत्वपूर्ण हिस्से हैं.

स्नेह राणा को मिली गुजरात जायंट्स की उप-कप्तानी
दूसरी ओर, उप-कप्तान स्नेह राणा वर्तमान में भारतीय क्रिकेट में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक हैं और राष्ट्रीय टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. ऑफ स्पिनर अपनी ²ढ़ता और जब भी वह मैदान पर होती है तो महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए जानी जाती हैं.

मुख्य कोच राचेल हेन्स ने कहा, 'हमारे कप्तान के रूप में बेथ मूनी और उप-कप्तान के रूप में स्नेह राणा को पसंद करना बहुत अच्छा है. दोनों खिलाड़ी बहुत अच्छी तरह से स्थापित हैं और मुझे उम्मीद है कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखेगी. हम अपनी नई पारी के लिए उत्साहित हैं.'

गुजरात जायंट्स लीग के पहले दिन ही अपना पहला मैच खेलेगी जब उसका मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा.

गुजरात जायंट्स स्क्वाड : बेथ मूनी (कप्तान), स्नेह राणा (उप-कप्तान), एशले गार्डनर, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, डिआंड्रा डॉटिन, एस मेघना, जॉर्जिया वेयरहम, मानसी जोशी, दयालन हेमलता, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर, सुषमा वर्मा, हर्ले गाला, अश्विनी कुमारी, परुणिका सिसोदिया, शबमन शकील.

इसे भी पढ़ें- Gujarat Giants WPL 2023 Schedule: मुंबई के खिलाफ कैंपेन का आगाज करेगी गुजरात जायंट्स, जानें कैसी है पूरी टीम और शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़