WPL Auction 2023: पहले ही दौर में हुई पैसों की बरसात, मंधाना बनी सबसे महंगी खिलाड़ी, जानें किसे मिला कितना पैसा

WPL Auction 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से आयोजित की जा रहे पहले महिला प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों की नीलामी का आगाज हो गया है जिसके पहले ही सेट में पैसों की बरसात देखने को मिली है. इस दौरान 5 में से 4 फ्रैंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीम के कप्तान भी ढूंढ लिये हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अब तक अपना कप्तान नहीं मिला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 03:35 PM IST
  • सबसे महंगी खिलाड़ी बनी स्मृति मंधाना
  • मुंबई इंडियंस की कप्तान बनी हरमनप्रीत कौर
WPL Auction 2023: पहले ही दौर में हुई पैसों की बरसात, मंधाना बनी सबसे महंगी खिलाड़ी, जानें किसे मिला कितना पैसा

WPL Auction 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से आयोजित की जा रहे पहले महिला प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों की नीलामी का आगाज हो गया है जिसके पहले ही सेट में पैसों की बरसात देखने को मिली है. इस दौरान 5 में से 4 फ्रैंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीम के कप्तान भी ढूंढ लिये हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अब तक अपना कप्तान नहीं मिला है. महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की नीलामी का पहला सेट 50 लाख के बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों का हुआ जिसमें दो खिलाड़ियों को 3 करोड़ से ज्यादा की रकम हासिल हुई है.

सबसे महंगी खिलाड़ी बनी स्मृति मंधाना

नीलामी की बात करें तो पहली ही बोली में सभी टीमें जोर-आजमाइश करती नजर आई. महिला आईपीएल की पहली बोली भारतीय टीम की स्टार बैटर स्मृति मंधाना पर लगी जिन्हें अपने खेमे से जोड़ने के लिये मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की टीम के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली. हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 3 करोड़ 40 लाख की रकम में उन्हें अपने खेमे में शामिल कर लिया.

उल्लेखनीय है कि आरसीबी की टीम ने अपने पर्स की 28.30 प्रतिशत रकम मंधाना को खरीदने में खर्च कर दी. आरसीबी की टीम ने मंधाना के अलावा एलिस पेरी पर भी दांव लगाया और उन्हें 1.7 करोड़ रुपये में अपने खेमे से जोड़ा तो वहीं पर सोफी डिवाइन को 50 लाख रुपये में अपनी टीम से जोड़ा.

मुंबई इंडियंस की कप्तान बनी हरमनप्रीत कौर

पहले सेट में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने खेमे में जोड़ा और 1.8 करोड़ रुपये की कीमत में अपना कप्तान बना लिया. मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले सेट में सिर्फ हरमनप्रीत को ही अपने खेमे से जोड़ा. हरमनप्रीत के लिये मुंबई, दिल्ली और आरसीबी की टीम के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली.

पहले सेट में दूसरी सबसे महंगी खिलाड़ी बनी एश्ले गार्डनर

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी एश्ले गार्डनर पर भी पैसों की बरसात देखने को मिली जिन्हें खरीदने के लिये गुजरात जाएंटस, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जंग देखने को मिली लेकिन अंत में गुजरात जाएंटस की टीम ने 3.2 करोड़ की रकम देकर उन्हें अपने खेमे से जोड़ लिया. इसके साथ ही एश्ले गार्डनर पहले सेट की सबसे महंगी बिकने वाली दूसरी महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

सोफी एक्लेसटोन को यूपी वॉर्रियर्स ने खरीदा

इंग्लैंड की कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी सोफी एक्लेसटोन को भी नीलामी में भारी भरकम रकम मिली और यूपी वॉरियर्स की टीम ने उन्हें 1.8 करोड़ रुपये में अपने खेमे से जोड़ने का काम किया. इसके साथ ही पहले सेट की नीलामी खत्म हुई.

इसे भी पढ़ें- Ranji Trophy Final: खिताब के लिये फाइनल में सौराष्ट्र से भिड़ेगा बंगाल, जानें कब होगा ये खिताबी मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़