Women's T20 WC 2023: पहली जीत की तलाश में उतरेगी वेस्टइंडीज, भारत से होगा सामना, जानें हर डिटेल

Women's T20 WC 2023: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप का आज (15 फरवरी) 9वां मुकाबला खेला जाएगा. इसमें भारत और वेस्टइंडीज की टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. आज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी खास होने वाला है. वेस्टइंडीज को अपनी पहली जीत की तालाश होगी तो वहीं, भारत एक बार फिर टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम करना चाहेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 03:25 PM IST
  • टी20 वर्ल्ड कप का भारत ने किया जीत से आगाज
  • दोनों टीमों के लिए खास है मुकाबला
Women's T20 WC 2023: पहली जीत की तलाश में उतरेगी वेस्टइंडीज, भारत से होगा सामना, जानें हर डिटेल

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप का आज (15 फरवरी) 9वां मुकाबला खेला जाएगा. इसमें भारत और वेस्टइंडीज की टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. 

टी20 वर्ल्ड कप का भारत ने किया जीत से आगाज
महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है. अपने पहले मुकाबले में ही भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था. वहीं, इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है. वेस्टइंडीज को अपने पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अगर वेस्टइंडीज अपना दूसरा मुकाबला भी हार जाती है तो उनके लिए सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल हो जाएगा.

दोनों टीमों के लिए खास है मुकाबला 
आज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी खास होने वाला है. वेस्टइंडीज को अपनी पहली जीत की तालाश होगी तो वहीं, भारत एक बार फिर टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम करना चाहेगा. 

पिछले मुकाबले में 4 विकेट ही चटका पाई थी टीम इंडिया 
टीम इंडिया अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल करने में भले ही कामयाब रही हो लेकिन टीम की अंतिम ओवरों की गेंदबाजी अभी चिंता का विषय बनी हुई है. टीम के गेंदबाज पिछले मुकाबले में सिर्फ 4 विकेट ही चटका पाए थे. ऐसे में अगर टीम की गेंदबाजी में बदलाव नहीं हुआ तो टीम मुश्किल में पड़ सकती है. वहीं, बल्लेबाजी में जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष की शानदार मैच विनिंग पारी से टीम का मध्यक्रम काफी मजबूत दिखाई दे रहा है.

अगर वेस्टइंडीज महिला टीम की बात की जाए तो टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज और कैम्पबेल ने बल्लेबाजी की जिम्मेदारी जरूर उठाई थी लेकिन बाकी के खिलाड़ियों से निराशा हाथ लगी थी. 

टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहेंगी टीमें
केपटाउन के इस मैदान पर शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है. वहीं, इस पिच पर टी20 फॉर्मेट में पहली पारी का स्कोर अभी तक 150 के आसपास देखने को मिला है. 

स्मृति मंधाना आ सकती हैं टीम में नजर
टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो स्मृति मंधाना टीम में शेफाली वर्मा के साथ ओपनिंग करती नजर आ सकती हैं. वहीं, वेस्टइंडीज की टीम में बदलाव की कम उम्मीद है.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन
शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेनुका सिंह.

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन
हेली मैथ्यूज (कप्तान), स्टेफनी टेलर, शेमाइनी कैम्पबेल, शाबिका गजनबी, चिन्नेले हेनरी, चेडेन नेशन, एफी फ्लेचर, जाईदा जेम्स, शामीलिया कोन्नेल, रशादा विलियम्स (विकेटकीपर), शाकेरा सेल्मन.

यहां उठा सकते हैं मैच का लुत्फ
मुकाबले का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. साथ ही इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः ICC Test Rankings: भारत बना टेस्ट का किंग, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा, रैकिंग में नंबर वन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़