Women Asia Cup 2022: भारतीय टीम का विजयी क्रम जारी, मेघना के दम पर मलेशिया को रौंदा

Women Asia Cup 2022, India Women vs Malaysia Women, 6th Match: महिला एशिया कप के लीग चरण में भारत की लगातार दूसरी जीत है, जो पाकिस्तान के बराबर है. लेकिन पाकिस्तान के बेहतर नेट रन रेट होने के कारण भारत पॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर है. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेघना ने स्मृति मंधाना के स्थान पर शेफाली के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की, जो मलेशिया के खिलाफ मैच के लिए स्नेह राणा, पूजा वस्त्रेकर और रेणुका ठाकुर के अलावा आराम करने वाली चार खिलाड़ियों में से एक थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 11:55 AM IST
  • भारत ने जीता लगातार दूसरा मैच
  • भारतीय बैटर्स ने खड़ा किया 184 का विशाल स्कोर
Women Asia Cup 2022: भारतीय टीम का विजयी क्रम जारी, मेघना के दम पर मलेशिया को रौंदा

India Women vs Malaysia Women, 6th Match: बांग्लादेश की मेजबानी में खेले जा रहे महिला एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम का विजयी क्रम जारी है. सिलहट आउटर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये छठे मैच में बारिश का दखल देने को मिला इसके बावजूद भारतीय महिला टीम ने डकवर्थ लुईस नियम की मदद से मलेशिया की टीम को 30 रनों से मात दी. भारत के लिये पहले बल्लेबाजी करते हुए सब्भिनेनी मेघना (69) ने शेफाली वर्मा (46) के साथ 116 रनों की साझेदारी की, जो महिला एशिया कप में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है.

भारत ने जीता लगातार दूसरा मैच

महिला एशिया कप के लीग चरण में भारत की लगातार दूसरी जीत है, जो पाकिस्तान के बराबर है. लेकिन पाकिस्तान के बेहतर नेट रन रेट होने के कारण भारत पॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर है. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेघना ने स्मृति मंधाना के स्थान पर शेफाली के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की, जो मलेशिया के खिलाफ मैच के लिए स्नेह राणा, पूजा वस्त्रेकर और रेणुका ठाकुर के अलावा आराम करने वाली चार खिलाड़ियों में से एक थीं. उन्होंने 53 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली. उन्होंने 130.18 के स्ट्राइक रेट से 11 चौके और एक छक्का लगाया.

भारतीय बैटर्स ने खड़ा किया 184 का विशाल स्कोर

जबकि शेफाली ने भी अपने हाथ खोले और कुछ लय खोजने का प्रयास किया, मेघना ने भारत के लिए अपने 13वें टी20 मैच में अपना पहला शानदार अर्धशतक लगाया. 19वें ओवर में क्लीन बोल्ड होने से पहले शेफाली ने 39 गेंदों में 46 रन बनाकर एक चौका और तीन छक्कों की मदद से कुछ लय हासिल की, एक ऐसी पारी जो उनके आत्मविश्वास और फॉर्म वापस पाने में अहम साबित होगी.

किरण नवगीरे के बिना खाता खोले आउट होने के बावजूद, ऋचा घोष ने 19 गेंदों पर नाबाद 33 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और एक छक्का था, जबकि दयालन हेमलता ने पारी की आखिरी दो गेंदों पर एक चौका और छक्का लगाया, जिससे भारत ने 181/4 का विशाल स्कोर बनाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा अन्य बल्लेबाजों को मौका देने के लिए अपनी सामान्य क्रम में बल्लेबाजी नहीं कर रही हैं.

डकवर्थ लुईस नियम से हारी मलेशिया

जवाब में, मलेशिया ने अपनी सलामी बल्लेबाजों -- कप्तान विनिफ्रेड दुरईसिंगम और वान जूलिया को 19 गेंदों में दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंदों पर खो दिए, इससे पहले बारिश ने मैच को बाधित किया. मेघना द्वारा पावर-प्ले में तेज शुरूआत के बाद मैच में डीएलएस पद्धति लागू कर दिया गया और भारत 30 रनों से मैच जीत गया.

जब बारिश ने मैच रोक दिया, उस समय मलेशिया काफी पीछे था. भारत का अगला मैच मंगलवार को इसी मैदान पर यूएई से होगा. मलेशिया की टीम 5.2 ओवर में दो विकेट पर 16 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. इसके बाद आगे खेल नहीं हो पाया और उस समय डकवर्थ लुईस पद्धति के हिसाब से बराबरी का स्कोर 46 रन था. 

इसे भी पढ़ें- IND vs SA 2022, 2nd T20I: आलोचकों पर जमकर बरसे केएल राहुल, बताया- कैसे तय करते हैं कि कैसी बल्लेबाजी करनी है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़