Women T20 Asia Cup 2022: हार से शुरुआत करने वाली इस टीम ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल के लिये तय हो गई टीमें

Women T20 asia cup 2022:  महिला टी20 एशिया कप में एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिला है. बांग्लादेश की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 एशिया कप से खुद बांग्लादेश की टीम बाहर हो गई है और उसके बदले थाईलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 02:46 PM IST
  • बारिश के कारण बांग्लादेश को झेलना पड़ा नुकसान
  • थाईलैंड ने रचा इतिहास
Women T20 Asia Cup 2022: हार से शुरुआत करने वाली इस टीम ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल के लिये तय हो गई टीमें

Women T20 asia cup 2022: बांग्लादेश की मेजबानी में खेला जा रहे महिला टी20 एशिया कप अपने आखिरी चरण पर पहुंच चुका है. जहां पर नॉकआउट मैचों के लिये चारों टीम का पता चल गया है. भारत की टीम ने 6 मैचों में से 5 जीत कर टॉप पर क्वालिफाई किया है तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम भी 5 जीत के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है. तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका की महिला टीम ने 4 जीत के साथ क्वालिफाई किया है तो वहीं पर थाईलैंड की महिला टीम ने चौथे पायदान पर 6 अंक के साथ क्वालिफाई कर लिया है.

बारिश के कारण बांग्लादेश को झेलना पड़ा नुकसान

डिफेंडिंग चैम्पियन बांग्लादेश की टीम नॉकआउट स्टेज तक नहीं पहुंच सकी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. बांग्लादेश और यूएई के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया इसकी वजह से बांग्लादेश की टीम 5 अंक पर ही रह गई और थाईलैंड की टीम ने पहली बार महिला एशिया कप के लिये क्वालिफाई कर लिया है.

थाईलैंड ने रचा इतिहास

महिला टी20 एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंच कर थाईलैंड की टीम ने इतिहास रच दिया है. ऐसा थाईलैंड क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है. इससे पहले आज तक कभी भी थाईलैंड की टीम सेमीफाइनल मुकाबले में जगह नहीं बना पाई थी. वहीं बात करें तो थाईलैंड की टीम ने साल 2012 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकट मंच पर पदार्पण  किया था. पहले साल टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी, जबकि साल 2016 और 2018 में पांचवे नंबर पर रही थी.

रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बना सकती थी बांग्लादेश

आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर विराजमान थाईलैंड से दो अंक पीछे थी, हालांकि टीम का नेट रन रेट थाईलैंड से ज्यादा था. इस परिस्थिति में यदि बांग्लादेश यह मुकाबला जीत जाती तो वह रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बना लेती.

हार से हुई थी अभियान की शुरुआत

गौरतलब है कि थाईलैंड ने महिला एशिया कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत बंगलादेश के खिलाफ हार के साथ की थी. साथ ही इस टीम को अपने आखिरी मुकाबले में भारत के हाथों परास्त होना पड़ा था. इसके बावजूद थाईलैंड ने आगे खेले गये मैचों में पाकिस्तान, यूएई और मलेशिया के खिलाफ जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बना ली.

आपको बता दें कि अब टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 13 अक्टूबर को भारत और थाईलैंड की महिला टीम के बीच खेला जाएगा, तो वहीं पर दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा. पहला सेमीफाइनल मैच सुबह 8:30 बजे से खेला जाएगा तो वहीं पर दूसरे मैच का आगाज दोपहर 1:30 बजे से होगा.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: भारत को दिलाई सीरीज में जीत फिर भी खत्म हो गया करियर, बन गया है टीम पर बोझ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़