Wimbledon 2022: सोनेगो को हरा चौथे दौर में पहुंचे नडाल, किर्गियोस ने फिर किया बुरा बर्ताव

इंग्लैंड की राजधानी लंदन में खेले जा रहे विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम में स्पेन के 22 बार के मेजर चैम्पियन राफेल नडाल का दबदबा लगातार देखने को मिल रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2022, 04:16 PM IST
  • किर्गियोस ने सितसिपास को हराया
  • चौथे दौर में बोटिक से भिड़ेंगे नडाल
Wimbledon 2022: सोनेगो को हरा चौथे दौर में पहुंचे नडाल, किर्गियोस ने फिर किया बुरा बर्ताव

नई दिल्ली: इंग्लैंड की राजधानी लंदन में खेले जा रहे विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम में स्पेन के 22 बार के मेजर चैम्पियन राफेल नडाल का दबदबा लगातार देखने को मिल रहा है. इस साल फ्रैंच ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतकर नडाल ने पहले ही सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

ऐसे में अगर वो विंबलडन में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो यह उनके करियर का 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब होगा. इसी फेहरिस्त में शनिवार को राफेल नडाल का सामना तीसरे दौर के मुकाबले में 27वें नंबर के लोरेंजो सोनेगो से हुआ जिनके खिलाफ नडाल ने 6-1, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज कर विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है.

चौथे दौर में बोटिक से भिड़ेंगे नडाल

अब चौथे दौर के मुकाबले में राफेल नडाल का मुकाबला 21वें नबंर के बोटिक वान डि जांड्शुल्प से होगा. वहीं तीसरे दौर के दूसरे मुकाबले में निक किर्गियोस और चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास के बीच काफी तनाव भरा मैच देखने को मिला. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग भी नजर आई.

किर्गियोस ने सितसिपास को हराया

किर्गियोस पहले दौर की तरह इस मैच में भी आक्रामक नजर आये जहां पर उन्होंने एक दर्शक की ओर मुंह कर के थूका था जिसके चलते उन पर जुर्माना भी लगा था. किर्गियोस ने तीसरे दौर के मैच में सितसिपास को 6-7, 6-4, 6-3, 7-6 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है. इसके बाद चौथे दौर में अब उनका सामना ब्रैंडन नाकाशिमा से होगा. 

गौरतलब है कि साल 2016 के बाद किर्गियोस पहली बार ऑल इंग्लैंड क्लब के चौथे दौर में पहुंचे हैं. पिछले साल फ्रेंच ओपन के उप विजेता रहे सितसिपास ने मैच के बाद किर्गियोस के बर्ताव की आलोचना भी की. सोमवार को अन्य मुकाबलों में 11वें नबंर के टेलर फ्रिट्ज क्वॉलीफायर मुकाबले में जेसन कुबलर के सामने होंगे जबकि 19वें नंबर के एलेक्स डि मिनौर का सामना क्रिस्टियन गारिन से होगा.

इसे भी पढ़ें- IPL विवाद को लेकर जडेजा ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जानें क्या बोले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़