IND vs SL: विराट कोहली ने खेली 113 रनों की तूफानी पारी, कई रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

विराट कोहली अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड 49 शतक से सिर्फ चार शतक दूर हैं. कोहली के नाम पर अब 73 अंतरराष्ट्रीय शतक हो गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2023, 08:19 PM IST
  • सचिन से सिर्फ 4 शतक दूर हैं विराट
  • रोहित शर्मा ने भी खेली आतिशी पारी
IND vs SL: विराट कोहली ने खेली 113 रनों की तूफानी पारी, कई रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

नई दिल्लीः विराट कोहली ने दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए अपना 45वां शतक जड़ा जिससे भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के पिछले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 113 रन की पारी खेलने वाले कोहली ने 87 गेंद में 113 रन की पारी खेलकर एक छोर संभाला. उन्होंने दूसरे छोर पर विकेटों के नियमित पतन के बीच 12 चौके और एक छक्का जड़ा. 

दो जीवनदान के बाद खेली आतिशी पारी
यहां चार साल पहले हुए एकमात्र एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में शतक (वेस्टइंडीज के खिलाफ 140) जड़ने वाले भारत के पूर्व कप्तान कोहली का भाग्य ने भी पूरा साथ दिया. उन्हें 52 और 81 रन के स्कोर पर जीवन दान मिले जिसका फायदा उठाकर उन्होंने 45वां एकदिवसीय शतक पूरा किया. 

सचिन से सिर्फ 4 शतक दूर
विराट कोहली अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड 49 शतक से सिर्फ चार शतक दूर हैं. कोहली के नाम पर अब 73 अंतरराष्ट्रीय शतक हो गए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 27 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक शतक जड़ा है. कप्तान रोहित शर्मा (67 गेंद में 83 रन, नौ चौके, तीन छक्के) ने फॉर्म में चल रहे इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को नहीं खिलाने को लेकर हो रही आलोचना का जवाब देते हुए शुभमन गिल (60 गेंद में 70 रन, 11 चौके) के साथ मिलकर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े. 

ईशान की जगह गिल को मिला मौका
भारतीय कप्तान ने इस मुकाबले में गिल को इशान पर तरजीह दी जिन्होंने भारत के पिछले एकदिवसीय में रिकॉर्ड 210 रन की पारी खेली थी. सपाट पिच पर रोहित को श्रीलंका के तेज गेंदबाजों के खिलाफ कोई परेशानी नहीं हुई. भारतीय कप्तान ने कई पुल शॉट खेले और 41 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. एकदिवसीय क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए गिल ने कप्तान का अच्छा साथ निभाया और 51 गेंद में अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़