विराट कोहली ने अपने इस टेस्ट शतक को बताया खास, एबी डिविलियर्स के बारे में की बड़ी टिप्पणी

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में शतक बनाने से उन्हें एक तरह से शांति मिली है. इस शतक से विराट ने टेस्ट क्रिकेट में तीन साल का अपना शतक सूखा समाप्त किया.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 21, 2023, 07:38 PM IST
  • जानिए क्या बोले विराट कोहली
  • एक इंटरव्यू में खोले कई राज
विराट कोहली ने अपने इस टेस्ट शतक को बताया खास, एबी डिविलियर्स के बारे में की बड़ी टिप्पणी

नई दिल्लीः स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में शतक बनाने से उन्हें एक तरह से शांति मिली है. इस शतक से विराट ने टेस्ट क्रिकेट में तीन साल का अपना शतक सूखा समाप्त किया. 1205 दिन के इन्तजार के बाद कोहली ने 2019 के बाद अपना पहला और कुल 28वां शतक बनाया.उनका यह शतक पिछले शतक के बाद 41 पारियों के बाद आया था. इससे पहले उनका आखिरी शतक नवम्बर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ था जब उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन में 136 रन बनाये थे.

जानिए क्या बोले विराट कोहली
कोहली ने अपने अच्छे दोस्त और आरसीबी के टीम साथी एबी डिविलियर्स के यू ट्यूब शो में कहा, "मैंने जब यह शतक बनाया और इसे एक बड़े स्कोर में बदला, तो मुझे फिर से शांति, आराम और रोमांच मिला."पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा, "क्रिकेट के ²ष्टिकोण से जीवन में मैं खुश और सहज हूं लेकिन जब आप खेलते हैं तो आप ऐसी ही अनुभूति चाहते हैं."

टेस्ट की पारी को बताया बेस्ट
विराट ने कहा, "मैं और एबी पिछले कुछ समय से संपर्क में हैं वह जानते हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट को कितना महžव देता हूं. हालांकि मैंने टी 20 में परफॉर्म किया है और वनडे में शतक बनाये हैं लेकिन मुझे हमेशा लगता है कि सफेद बॉल क्रिकेट में जब आप सही ²ष्टिकोण से उतरते हैं तो आप बाधाओं को पार कर सकते हैं."

उन्होंने कहा, "जब हम ऐसी विकेट पर खेलते हैं जिसमें गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं होता है लेकिन आपको सात-आठ घंटे बल्लेबाजी करनी पड़ती है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई अपनी फील्ड के साथ धैर्य रखते हैं और रक्षात्मक हो सकते हैं. यह मेरी लगातार परीक्षा ले रहा था. यह कुछ ऐसा है जो मैं एक क्रिकेटर के तौर पर पसंद करता हूं."

पूर्व कप्तान ने कहा कि वह टीम के प्रति अपने योगदान से खुश थे लेकिन अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे थे. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 186 रन बनाने से पहले टेस्ट में अपनी पिछली 15 पारियों में एक भी फिफ्टी प्लस का स्कोर नहीं बनाया था.उन्होंने कहा, मैं अच्छे स्कोर बना रहा था लेकिन यदि आप मुझसे पूछें कि मैं इससे खुश था. मैं नहीं था. 

मैं अपनी क्षमता के अनुसार टीम के लिए प्रदर्शन करने में गर्व महसूस करता हूं. मैं ऐसा नहीं कर पा रहा था. मैं बड़े रन बनाना चाहता हूं चाहे घर में हो या बाहर. मैं ऐसा कुछ हद तक कर पा रहा था लेकिन मैं वो प्रभाव नहीं छोड़ पा रहा था जो पहले हुआ करता था."विराट अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को चेन्नई में होने वाले तीसरे और निर्णायक वनडे में उतरेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़