CSK vs RCB मुकाबले में कोहली को लगा दोहरा झटका, जानें किस बात के लिए लगा जुर्माना

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में RCB के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. टूर्नामेंट के 24वें मुकाबले में एक तरफ जहां RCB को आठ रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा. वहीं, दूसरी तरफ अब खबर आ रही है कि टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के ऊपर कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का मामला सामने आया है. इस एवज में विराट कोहली के ऊपर मैच फिस का 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 18, 2023, 10:45 AM IST
  • RCB ने गेंदबाजी का किया फैसला
  • रेफरी के सामने स्वीकारी गलती
CSK vs RCB मुकाबले में कोहली को लगा दोहरा झटका, जानें किस बात के लिए लगा जुर्माना

नई दिल्लीः IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में RCB के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. टूर्नामेंट के 24वें मुकाबले में एक तरफ जहां RCB को आठ रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा. वहीं, दूसरी तरफ अब खबर आ रही है कि टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के ऊपर कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का मामला सामने आया है. इस एवज में विराट कोहली के ऊपर मैच फिस का 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है. 

RCB ने गेंदबाजी का किया फैसला
दरअसल, टूर्नामेंट का 24वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इसमें आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि, टीम का यह फैसला उनके लिए कारगर साबित नहीं हुआ और टीम को आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

6 विकेट के नुकसान पर बनाए 226 रन
मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी CSK की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. मैच में सीएसके की ओर से शिवम दुबे और डेवोन कॉन्वे ने काफी धुआंधार पारी खेली. डेवोन कॉन्वे ने 45 गेंदों में 83 रन तो शिवम दुबे ने 27 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेली. 

शिवम दुबे का विकेट गिरने पर किया आक्रामक सेलिब्रेशन 
वहीं, विराट कोहली ने फील्डिंग के दौरान शिवम दुबे का विकेट गिरने पर काफी आक्रामक तरीके से सेलिब्रेट किया. इस एवज में उनके ऊपर कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का मामला लगा. इसके बाद कोहली के ऊपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 

रेफरी के सामने स्वीकारी गलती
हालांकि, कोहली ने अपनी इस गलती को मैच रेफरी के सामने स्वीकार कर ली. इस वजह से आगे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. इस बात की जानकारी खुद आईपीएल की ओर से दी गई है. बता दें कि मुकाबले में विराट कोहली का बल्ला बिल्कुल फ्लॉप रहा और वे महज छह रन बनाकर ही आउट हो गए. 

ये भी पढ़ेंः SRH vs MI Dream 11: फैंटेसी Apps में लगाएं इन प्लेयर्स पर दांव, मिल सकता है करोड़ों का इनाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़