Vijay Hazare Trophy 2022: रात भर रांची के अस्पताल में भर्ती रहा मुंबई का 'रन मशीन', नहीं खेल सका तो हार गई टीम

Vijay Hazare Trophy 2022: विजय हजारे ट्रॉफी 2022-23 के एडिशन का आगाज हो गया है, जिसके दूसरे दिन ही मुंबई की टीम को बड़ा झटका लगा और उसे हार का सामना करना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 08:21 AM IST
  • रात भर बीमार रहे थे सरफराज खान
  • अगले मैच के लिये लौट आयेंगे सरफराज
Vijay Hazare Trophy 2022: रात भर रांची के अस्पताल में भर्ती रहा मुंबई का 'रन मशीन', नहीं खेल सका तो हार गई टीम

Vijay Hazare Trophy 2022: भारतीय क्रिकेट की वनडे प्रारूप में सबसे बड़ी लीग विजय हजारे ट्रॉफी 2022-23 के एडिशन का आगाज हो गया है, जिसके पहले दिन मुंबई ने जीत के साथ आगाज किया. हालांकि टूर्नामेंट के दूसरे दिन ही उसे बड़ा झटका लगा जब उसकी टीम के लिये लगातार रन मशीन बनने का कारनामा करने वाले क्रिकेटर सरफराज खान को अचानक बीमारी के कारण रांची के एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

रात भर बीमार रहे थे सरफराज खान

इसके चलते वह रविवार को रांची के मैदान पर खेले गये सर्विसेज के खिलाफ मुंबई के विजय हजारे ट्रॉफी मैच से चूक गए. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, 25 वर्षीय बल्लेबाज रात भर अस्पताल में रहे, जिससे उन्हें रविवार का मैच नहीं खेलना पड़ा और अंत में मुंबई की टीम सर्विसेज के खिलाफ मैच हार गई.

सरफराज के पिता नौशाद खान ने कहा, "वह बीमार हो गए थे, काफी समय से पीड़ित हैं. इसने उन्हें बहुत दर्द दिया, इस वजह से उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. वह अब ठीक हैं."

अगले मैच के लिये लौट आयेंगे सरफराज

रिपोर्ट के मुताबिक, सरफराज राज्य के प्रतिद्वंद्वी महाराष्ट्र के खिलाफ मुंबई के अगले मैच के लिए उपलब्ध होंगे.

सरफराज ने कोलकाता में हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में 36 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी, वे रांची के एक स्टेडियम में सर्विसेज के खिलाफ टीम के दूसरे विजय हजारे ट्रॉफी मैच से चूक गए, जहां मुंबई 264 रन का बचाव करने में विफल रही.

सरफराज के अलावा, अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम अपने दो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे के बिना टूर्नामेंट है. अय्यर न्यूजीलैंड में भारतीय टीम के साथ हैं, जबकि दुबे हाल ही में गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे. उन्हें विजय हजारे टूर्नामेंट के लिए अनफिट घोषित कर दिया गया था. उनकी जगह खिजर दफेदार को लिया गया.
टीम के एक अधिकारी ने कहा, "सरफराज के फिट होने की उम्मीद है. अस्पताल में एक रात रुकना एहतियात के तौर पर था और हम गुरुवार के मैच में उनके भाग लेने को लेकर आश्वस्त हैं."

इसे भी पढ़ें- ENG vs PAK: इंग्लैंड के खिताबी चैम्पियन बनने पर लगा बधाइयों का तांता, युवराज बोले- ससुराल वालों को बधाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़