US Open 2022: ऐतिहासिक होगा कैस्पर बनाम कार्लोस का फाइनल मैच, जो भी जीतेगा रच देगा इतिहास

US Open 2022 Casper Ruud vs Carlos Alcaraz in Historic Final: न्यूयॉर्क में खेले जा रहे यूएस ओपन 2022 के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में पहुंचने वाले पहले प्रतियोगी का नाम मिल गया है. नॉर्वे के टेनिस स्टार कैस्पर रूड ने पहले सेट में 55 शॉट तक चले इस सेमीफाइनल मैच में पॉइंट जीतकर अपनी लय बरकरार रखी और सेमीफाइनल में यहां रूस के करेन खाचानोव को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 11:33 AM IST
  • करियर का दूसरा ही ग्रैंड स्लैम फाइनल
  • फाइनल में कार्लोस से होगी भिड़ंत
US Open 2022: ऐतिहासिक होगा कैस्पर बनाम कार्लोस का फाइनल मैच, जो भी जीतेगा रच देगा इतिहास

US Open 2022 Casper Ruud vs Carlos Alcaraz in Historic Final: न्यूयॉर्क में खेले जा रहे यूएस ओपन 2022 के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में पहुंचने वाले पहले प्रतियोगी का नाम मिल गया है. नॉर्वे के टेनिस स्टार कैस्पर रूड ने पहले सेट में 55 शॉट तक चले इस सेमीफाइनल मैच में पॉइंट जीतकर अपनी लय बरकरार रखी और सेमीफाइनल में यहां रूस के करेन खाचानोव को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. वहीं पर कार्लोस एलक्रैज ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में फांसिस टियाफो को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.

दोनों खिलाड़ियों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला ऐतिहासिक होने वाला है क्योंकि अगर कार्लोस इस मैच में जीत हासिल करते हैं तो वो किंग कार्लोस के बाद यूएस ओपन जीतने वाले दूसरे स्पेनिश खिलाड़ी बनेंगे, जबकि कैस्पर रूड के जीतने पर वो पहले नॉर्वियन खिलाड़ी बन जायेंगे.

करियर का दूसरा ही ग्रैंड स्लैम फाइनल

कैस्पर रूड ने करेन खाचानोव के खिलाफ खेले गये इस मुकाबले को 7-6 (5), 6-2, 5-7, 6-2 की स्कोरलाइन से जीता और अपने करियर में महज दूसरी बार ही किसी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुए. वह इससे पहले इसी साल जून में फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल नडाल से हार गए थे. 

फाइनल में कार्लोस से होगी भिड़ंत

विश्व में सातवें नंबर के रूड अगर रविवार को फ्लशिंग मीडोज में खिताब जीतने में सफल रहते हैं तो वह दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी भी बन जाएंगे. फाइनल में उनके प्रतिद्वंद्वी स्पेन के नंबर तीन कार्लोस एलक्रैज होंगे जिनका सेमीफाइनल में सामना संयुक्त राज्य अमेरिका के 26 वें नंबर के फ्रांसिस टियाफो से हुआ था. टियाफो यूएस ओपन के इतिहास में आर्थर एश के बाद सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले दूसरे ब्लैक अमेरिकन बने. टियाफो की बात करें तो वो 1970 के बाद यूएस ओपन के सिंगल्स में 8 टायब्रेकर जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने.

रूड ने कहा, ‘फ्रेंच ओपन के बाद मैं वास्तव में बहुत खुश था लेकिन साथ ही यह भी सोच रहा था कि यह मेरे करियर का एकमात्र ग्रैंड स्लैम फाइनल भी हो सकता है.’ 

कार्लोस ने टियाफो को 5 मैचों के सेट में 6-7 (6-8), 6-3, 6-1, 6-7(5-7), 6-3 की स्कोर लाइन से मात देते हुए 3-2 से जीत हासिल की और फाइनल में प्रवेश किया. अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले चारों खिलाड़ी पहली बार इस टूर्नामेंट में इस मुकाम पर पहुंचे थे. इसका मतलब है कि अमेरिकी ओपन में इस बार पुरुष एकल में नया चैंपियन सामने आएगा. 

इसे भी पढ़ें- न्यूजीलैंड की हार भारतीय टीम के लिये बनी बहार, जानें कैसे रैंकिंग में नंबर 1 बन सकती है इंडिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़