T20 विश्वकप के लिये पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, खिताब के लिये इस दिग्गज पर लगाया दांव

ICC T20I World Cup: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने प्रमुख गेंदबाजों की गैरमौजूदगी के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया है और श्रीलंका के साथ इस मल्टी-नेशन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कामयाबी यह दर्शाती है कि उसकी तैयारियां कितनी मजबूत है और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में टीम को खिताब दिलाने के लिये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 02:25 PM IST
  • विश्वकप के लिये मैथ्यू हेडन का बनाया मेंटॉर
  • पिछले साल भी निभाई थी ये भूमिका
T20 विश्वकप के लिये पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, खिताब के लिये इस दिग्गज पर लगाया दांव

ICC T20I World Cup: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने प्रमुख गेंदबाजों की गैरमौजूदगी के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया है और श्रीलंका के साथ इस मल्टी-नेशन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कामयाबी यह दर्शाती है कि उसकी तैयारियां कितनी मजबूत है और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में टीम को खिताब दिलाने के लिये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा ऐलान कर दिया है.

विश्वकप के लिये मैथ्यू हेडन का बनाया मेंटॉर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपने जमाने के दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को टीम का मेंटॉर (मार्गदर्शक) नियुक्त किया है. हेडन ने कहा कि पाकिस्तानी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं और वह अगले महीने होने वाले विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगी. 

पिछले साल भी निभाई थी ये भूमिका

हेडन पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी-20 विश्वकप में भी पाकिस्तानी टीम के मेंटॉर थे. तब ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हरा दिया था. पीसीबी ने कहा हेडन 15 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में टीम से जुड़ेंगे. इसी दिन पाकिस्तान की टीम क्राइस्टचर्च से ब्रिस्बेन पहुंचेगी. 

विश्वकप से पहले पाकिस्तान एक टी-20 श्रृंखला में भाग लेगा जिसमें बांग्लादेश और मेजबान न्यूजीलैंड की टीम भी खेलेंगी. पीसीबी ने पिछले विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को भी गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था. 

इसे भी पढ़ें- कोहली से ओपन कराने के सवाल पर भड़के केएल राहुल, गुस्से में पत्रकार को सुना दी खरी-खोटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़